Vijay Hazare Trophy: उत्तराखंड ने उनमुक्त चंद की शानदार पारी के दम पर असम को हराया

क्रिकेट
Updated Sep 27, 2019 | 23:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Assam vs Uttarakhand, Vijay Hazare Trophy: उन्मुक्त चंद की शानदार पारी के दम पर विजय हजारे ट्रॉफी मैच में उत्तराखंड ने असम को शिकस्त दे दी।

Unmukt Chand
उन्मुक्त चंद (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • विजय हजारे ट्रॉफी 2019
  • उत्तराखंड बनाम असम मुकाबला
  • उन्मुक्त चंद की शानदार पारी के दम पर जीता उत्तराखंड

देहरादून में खेले गए Vijay Hazare Trophy 2019 के प्लेट ग्रुप मैच में शुक्रवार को मेजबान उत्तराखंड का मुकाबला असम से हुआ। मैच में उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारिश से प्रभावित इस मैच को 28-28 ओवर का कर दिया गया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम की टीम ने 172 रनों का लक्ष्य खड़ा किया और उत्तराखंड ने अपने कप्तान व स्टार बल्लेबाज उन्मुक्त चंद के दम पर 26.4 ओवर में ही 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम की टीम के ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत दी और दोनों के बीच 63 रनों की साझेदारी हुई। पुर्कायस्था ने 32 रन और हजारिका ने 39 रनों की पारियां खेलीं। जबकि टीम के कप्तान सिबसंकर रॉय ने 26 और अमित सिन्हा ने 33 रनों की पारियां खेलीं जिसके दम पर किसी तरह असम की टीम सम्मानजनक स्कोर की ओर बढ़ी। असम के 5 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके।

असम की टीम ने 28 ओवर में अपने 9 विकेट गंवाते हुए 171 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान उत्तराखंड की तरफ से दिकशंशु नेगी ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए जबकि शाह और राणा ने 2-2 विकेट चटकाए। इनके अलावा चमोली और धनराज शर्मा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

जवाब में उतरी उत्तराखंड की टीम ने 26.4 ओवर में कुल 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस दौरान ओपनर व कप्तान उन्मुक्त चंद ने 78 गेंदों में नाबाद 80 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 7 चौके शामिल रहे। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज सौरभ रावत भी अंत तक टिके रहे और उन्होंने 20 गेंदों पर नाबाद 45 रनों की धुआंधार पारी को अंजाम दिया। असम की तरफ से प्रीतम दास ने 2 विकेट जबकि रोशन आलम ने 1 विकेट हासिल किया।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...