Indians vs County XI: अभ्यास मैच में काउंटी एकादश की पारी 220 पर खत्म, उमेश यादव सबसे सफल भारतीय गेंदबाज

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jul 21, 2021 | 23:23 IST

India vs County XI Practice match: भारतीय क्रिकेट टीम (इंडियंस) और काउंटी सेलेक्ट एकादश के बीच खेले जा रहे अभ्यास मैच के दूसरे दिन भारत ने विरोधी टीम को 220 पर समेटा।

Indians vs County Select XI Practice match
इंडियंस बनाम काउंटी सेलेक्ट इलेवन अभ्यास मैच (BCCI) 

मुख्य बातें

  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021 (India tour of England 2021)
  • इंडियंस बनाम काउंटी सेलेक्ट इलेवन के बीच चल रहा है अभ्यास मैच
  • प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन काउंंटी इलेवन टीम की पहली पारी 220 रन पर हुई खत्म

हसीब हमीद (112) रन की शतकीय पारी की मदद से काउंटी एकादश ने यहां रिवरसाइड ग्राउंड पर इंडियंस (भारतीय टीम) के खिलाफ खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर उनकी पहली पारी 220 रन पर समाप्त हो गई। वो भारत के स्कोर से 91 रन पीछे रहा है। इंडियंस की पहली पारी आज सुबह 311 रनों पर सिमटी थी। स्टंप्स तक क्रैग माइल्स 11 गेंदों पर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंडियंस की ओर से उमेश यादव ने तीन विकेट और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

इंडियंस को ऑलआउट करने के बाद उतरी काउंटी एकादश की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने मात्र 56 रन के स्कोर पर जैक लिबी (12), रोबर्ट येट्स (1), वाशिंगटन सुंदर (1) और कप्तान विल रोड्स (11) के विकेट गंवाए।

इसके बाद हमीद ने लिंडन जेम्स के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। हालांकि, यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही लिंडन (27) अपना विकेट गंवा बैठे। इसके कुछ देर बाद जेम्स रेव (2) पवेलियन लौटे।

एक तरफ से जहां काउंटी एकादश के विकेट गिरते रहे वहीं हमीद ने टिक कर खेलते हुए अपना शतक पूरा किया। हालांकि, इसके कुछ देर बाद हमीद 246 गेंदों पर 13 चौकों के सहारे 112 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद नए बल्लेबाज के रूप में उतरे जैक कारसन (3) आठवें बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए। फिर लियाम पैटरसन व्हाइट 33 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के साथ ही दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा हुई। उनकी तरफ से खेल रहे भारतीय खिलाड़ी आवेश खान चोटिल होने की वजह से नहीं उतरे जिसके साथ ही 220 रन पर काउंटी इलेवन की पारी समाप्त हुई।

इससे पहले, इंडियंस ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 306 रन से आगे खेलना शुरू किया और बुमराह ने तीन और सिराज ने एक रन से आगे पारी बढ़ाई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर कुल पांच रन और जोड़े जिसके बाद बुमराह पांच रन बनाकर अंतिम बल्लेबाजी के रूप में आउट हुए और टीम की पहली पारी ऑलआउट हो गई। काउंटी एकादश की ओर से माइल्स ने चार विकेट लिए जबकि लिंडन और व्हाइट को दो-दो विकेट मिला तथा कारसन को एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर