प्रथम श्रेणी में पहला अर्धशतक जड़ने के बाद जसप्रीत बुमराह ने दी ये प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ प्रथम श्रेणी करियर का पहला अर्धशतक जड़ने के बाद तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह ऐसी प्रतिक्रिया दी है।

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह 

मुख्य बातें

  • पिंक बॉल के साथ खेले जा रहे अभ्यास मैच में बुमराह ने अर्धशतक जड़ने के बाद झटके दो विकेट
  • बुमराह ने धमाकेदार अंदाज में जड़ा अपना पहला अर्धशतक
  • 123 रन पर टीम ने गंवा दिए थे 9 विकेट, उसके बाद सिराज के साथ दसवें विकेट के लिए जोड़े 71 रन

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से एडिलेड में खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट से पहले पिंक बॉल के साथ ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच जसप्रीत बुमराह के लिए हमेशा के लिए यादगार बन गया। अपनी धारदार तेज गेंदबाजी और सटीक यॉर्कर के लिए जाने जाने वाले बुमराह ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ए के गेंदबाजों के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में बल्ले का ऐसा जौहर दिखाया कि ड्रेसिंग रूम में बैठे टेस्ट कप्तान विराट कोहली  भी उनके सजदे में झुक गए। 

बुमराह जब बल्लेबाजी करने आए थे तब भारतीय टीम ने 123 रन के स्कोर पर 9 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे  में उन्होंने मैदान संभालते हुए मोहम्मद सिराज के साथ दसवें विकेट के लिए 71 रन जोड़कर टीम को 194 के स्कोर तक पहुंचा दिया। बुमराह ने 53 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और अंत में 57 गेंद में 55 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के जड़े और चौका जड़कर प्रथम श्रेणी करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया।

गेंदबाजी में भी लिए दो विकेट
धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद बुमराह ने गेंदबाजी में कहर बरपाते हुए ऑस्ट्रेलिया ए को महज 108 रन पर ढेर कर दिया। उन्होंने 33 रन देकर 2 खिलाड़ियों को आउट किया। बुमराह के अलावा नवदीप सैनी और मोहम्मद शमी ने 3-3 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट हासिल किया। 

हर दिन एक नई चीज आजमाओ
ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अपने ऑलराउंड शो के बाद बुमराह ने ट्वीट कर खुशी जताते हुए कहा, वो कहते हैं प्रतिदिन एक नई चीज आजमाओ। बुमराह ने इस ट्वीट के साथ इस पारी के दौरान शानदार शॉट खेलते हुए अपनी तस्वीर साझा की है। हालांकि उन्होंने जो टैग लिखा है वो किसके लिए है ये बात अबतक पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो सकी है।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर