भारत के प्रतिष्ठित 50 ओवर टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ी जीत, त्रिपुरा ने अरूणाचल को 210 रन से रौंदा

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 08, 2021 | 18:31 IST

Vijay Hazare Trophy, Tripura vs Arunachal Pradesh: भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में बुधवार को त्रिपुरा की टीम ने बड़ी जीत दर्ज की।

Samit Gohel
समित गोहिल (File photo)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22
  • त्रिपुरा ने अरुणाचल प्रदेश को 210 रन से रौंदा
  • समित गोहेल ने खेली लाजवाब शतकीय पारी

समित गोहेल की 135 रन की शतकीय पारी से त्रिपुरा ने बुधवार को यहां विजय हजारे ट्राफी प्लेट ग्रुप मैच में अरूणाचल प्रदेश को 201 रन से रौंद दिया।त्रिपुरा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गोहेल की पारी की मदद से 50 ओवर में चार विकेट पर 336 रन बनाये जिसमें कप्तान केबी पवन ने 64 और रजत डे ने नाबाद 44 रन का योगदान दिया।

गोहल ने 128 गेंद की पारी के दौरान 10 चौके और पांच छक्के जमाये। उन्होंने पवन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिये 133 रन जोड़े। फिर डे और मनीशंकर मुरासिंह (नाबाद 34) ने महज 15 गेंद में 41 रन जोड़कर बड़ा स्कोर खड़ा किया।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अरूणाचल प्रदेश की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवा दिये और टीम 40वें ओवर में 126 रन पर सिमट गयी। तमिलनाडु के पूर्व स्पिनर राहिल शाह ने महज 16 रन देकर चार विकेट झटके और अजय सरकार ने तीन विकेट लिये।

एक अन्य मैच में कप्तान उदय कोल ने नाबाद 121 रन बनाकर मिजोरम को बिहार पर सात विकेट की जीत दिलाने में मदद की। अन्य मैचों में मणिपुर को नगालैंड ने आठ विकेट से और मेघालय ने सिक्किम को 164 रन से पराजित कर चार अंक अपनी झोली में डाले।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर