WTC में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्‍लेबाज, लिस्‍ट में केवल 1 भारतीय बना पाया जगह

World Test Championship: विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। आईसीसी डब्‍ल्‍यूटीसी में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्‍लेबाज कौन हैं।

top 5 run getters in WTC
डब्‍ल्‍यूटीसी में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्‍लेबाज 

मुख्य बातें

  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून से शुरू होगा विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल
  • ऑस्‍ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने डब्‍ल्‍यूटीसी में सबसे ज्‍यादा रन बनाए
  • भारत की तरफ से केवल एक बल्‍लेबाज टॉप-5 सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में शामिल

नई दिल्‍ली: ICC World Test Championship के पहले संस्‍करण की शुरूआत अगस्‍त 2019 में हुई थी और अब इसका समापन जून 2021 में होगा। फाइनल मुकाबला भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून को साउथैम्‍प्‍टन में शुरू होगा। डब्‍ल्‍यूटीसी में कई खिलाड़‍ियों के शानदार प्रदर्शन देखने को मिले। आज हम आपको उन टॉप-5 बल्‍लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्‍होंने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2019-21 में सबसे ज्‍यादा रन बनाए।

5) अजिंक्‍य रहाणे - विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में भारतीय टेस्‍ट उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे पांचवें नंबर पर काबिज हैं। वह डब्‍ल्‍यूटीसी में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्‍लेबाजों में अकेले भारतीय हैं। मुंबई के बल्‍लेबाज ने डब्‍ल्‍यूटीसी में 17 टेस्‍ट खेले, जिसकी 28 पारियों में तीन बार नाबाद रहते हुए 1095 रन बनाए। इस दौरान रहाणे ने तीन शतक और 6 अर्धशतक जमाए। उनकी औसत 43.8 की रही।

4) बेन स्‍टोक्‍स - इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने 2019-21 के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में कुल 17 टेस्‍ट खेले। 32 पारियों में तीन बार नाबाद रहते हुए बाएं हाथ के बल्‍लेबाज स्‍टोक्‍स ने 1334 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने चार शतक और 6 अर्धशतक जड़े। स्‍टोक्‍स की औसत 46 की रही। 

3) स्‍टीव स्मिथ - ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ ने डब्‍ल्‍यूटीसी के टॉप-5 में शामिल बल्‍लेबाजों में सबसे कम टेस्‍ट खेले, लेकिन इसके बावजूद उनका प्रदर्शन शानदार रहा। स्मिथ ने 13 टेस्‍ट की 22 पारियों में 1 बार नाबाद रहते हु 1341 रन बनाए। इसमें चार शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं। स्‍टीव स्मिथ की औसत 63.85 की शानदार रही।

2) जो रूट - इंग्‍लैंड के टेस्‍ट कप्‍तान जो रूट ने भी डब्‍ल्‍यूटीसी में शानदार प्रदर्शन किया। रूट ने 2019-21 के बीच डब्‍ल्‍यूटीसी में 10 टेस्‍ट मैच खेले। 37 पारियों में रूट ने 2 बार नाबाद रहते हुए 1660 रन बनाए। इस दौरान दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने तीन शतक और 8 अर्धशतक जड़े। रूट डब्‍ल्‍यूटीसी में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

1) मार्नस लाबुशेन - ऑस्‍ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर के दमदार बल्‍लेबाज मार्नस लाबुशेन आईसीसी डब्‍ल्‍यूटीसी में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। लाबुशेन ने 13 टेस्‍ट की 23 पारियों में 1675 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने इस दौरान 5 शतक और 9 अर्धशतक जमाए। ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज की औसत 72.82 की बेहतरीन रही।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर