1 दिन, 2 अलग-अलग देश, 2 अलग-अलग मैचों में भाइयों ने दिखाया दम

Curran Brothers: 'बॉक्सिंग-डे' किसी के लिए खास रहा हो या नहीं लेकिन एक परिवार ऐसा जरूर था जिसके दो बेटे दो अलग-अलग देशों में, अलग-अलग प्रारूपों में एक ही दिन धमाल मचाने में जुटे थे।

Tom Curran
Tom Curran  |  तस्वीर साभार: Twitter

ऐसे कम ही नजारे देखने को मिलते हैं जब एक ही दिन, दो अलग-अलग देशों में, दो अलग-अलग प्रारूपों में एक ही परिवार के दो बेटे धमाल मचाने में जुटे हों। गुरुवार को 'बॉक्सिंग-डे' पर कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। एक भाई जहां दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में धूम मचा रहा था, वहीं दूसरा भाई ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में जलवा बिखेर रहा था। आइए जानते हैं कैसा रहा इनका धमाल।

दक्षिण अफ्रीका में छोटा भाई चमका

गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में मेहमान इंग्लैंड और मेजबान टीम के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ। पहले टेस्ट के पहले दिन एक समय दक्षिण अफ्रीकी टीम ने क्विंटन डी कॉक (95) के दम पर खूंटा गाड़ दिया था लेकिन मेहमान टीम की तरफ से 21 वर्षीय ऑलराउंडर सैम कुरेन आगे आए और कमाल किया। इंग्लैंड के इस युवा खिलाड़ी ने अपनी तेज गेंदबाजी का दम दिखाया और 19 ओवर में कुल 57 रन लुटाते हुए सर्वाधिक 4 विकेट झटक लिए। उन्होंने क्विंटन डी कॉक को भी शतक पूरा नहीं करने दिया और दिन के अंत तक दक्षिण अफ्रीका 277 के स्कोर पर अपने 9 विकेट गंवा चुकी थी।

Sam Curran

ऑस्ट्रेलिया में बड़े भाई की धूम

एक तरफ जहां दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में छोटे भाई सैम कुरेन ने सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट क्रिकेट में कमाल किया, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में बिग बैश टी20 लीग (बीबीएल 2019) खेलते हुए उनका बड़ा भाई धूम मचा रहा था। छोटे भाई ने सिर्फ गेंद से कमाल किया, बड़ा भाई एक कदम आगे रहा। सैम के बड़े भाई 24 वर्षीय टॉम कुरेन ने सिडनी सिक्सर्स की तरफ से खेलते हुए मेजबान पर्थ स्कॉर्चर्स को हैरान किया। पहले जब उनकी टीम बैटिंग करने उतरी तो टॉम ने 21 गेंदों पर सर्वाधिक नाबाद 43 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 3 चौके शामिल रहे। उनके दम पर सिडनी ने 175 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में पर्थ की टीम 126 रनों पर सिमट गई और गेंदबाजी करते हुए टॉम कुरेन ने 3 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट भी लिया।

 

 

'क्रिकेट वाला परिवार'

आपको बता दें कि ये दोनों भाई एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं जहां क्रिकेट ही सब कुछ है। इनके पिता केविन कुरेन जिंबाब्वे के क्रिकेटर थे जिन्होंने 11 वनडे मैच भी खेले। बाद में वो इंग्लैंड शिफ्ट हो गए। उनके तीन बेटे हैं सैम कुरेन, टॉम कुरेन और बेन कुरेन। ये तीनों ही क्रिकेटर हैं। सबसे छोटे बेटे 21 वर्षीय सैम कुरेन इंग्लैंड टेस्ट टीम का अहम हिस्सा बन चुके हैं, दूसरे नंबर पर हैं 23 वर्षीय बेन कुरेन जो अभी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खुद को साबित कर रहे हैं जबकि तीसरे नंबर पर व सबसे बड़े बेटे हैं 24 वर्षीय टॉम कुरेन जो अब तक इंग्लैंड के लिए 2 टेस्ट मैच और 17 वनडे मैच खेल चुके हैं। तीनों भाई ऑलराउंडर हैं और अपने परिवार का नाम आगे ले जाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

 

 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर