वायरल हुआ वीडियो, अजीबोगरीब तरह से आउट हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम ब्लेंडल

Tom Blundell out after obstructing the field: न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लेंडल को असामान्य तरीके से आउट दिया गया तो वीडियो वायरल हो गया।

Tom Blundell
टॉम ब्लेंडल  |  तस्वीर साभार: Twitter

न्यूजीलैंड के टेस्ट ओपनर टॉम ब्लेंडल उन बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए असामान्य तरीके से आउट दिया गया है। ब्लंडेल को ओटागो के खिलाफ प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट के एक मैच में फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के कारण आउट दिया गया। 30 साल के ब्लेंडल ने ओटागो के खिलाफ प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट में मैच के अंतिम दिन वेलिंग्टन की ओर से बल्लेबाजी करते हुए 101 रन पर खेल रहे थे।

इस दौरान ओटागो के गेंदबाज जैकब डफी की गेंद उनके स्टम्प की तरफ जा रही थी, जिसे ब्लेंडल ने पैर से रोकने की कोशिश की। उसके बाद उन्होंने हाथ से गेंद को हटाया जो नियमों के खिलाफ है और फिर उन्हें अंपायर के द्वारा आउट करार दिया गया।

पहले हैंडलिंग दी बॉल कहा जाता था

क्रिकेट डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, पहले हाथ से गेंद रोकने पर आउट होने को हैंडलिंग दी बॉल कहा जाता था, लेकिन साल 2017 में नियम बदला गया और इसे ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट कहा जाता है।

कई दिग्गज हुए हैं ऐसे आउट

टेस्ट क्रिकेट में स्टीव वॉ, माइकल वॉन और ग्राहम गूच जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी इस तरह से आउट हो चुके हैं। अब तक केवल 25 बार ही बल्लेबाज ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट हुए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मामला है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर