एंडरसन के फॉर्म पर रूट का दो टूक बयान, कहा-अपने जोखिम पर उठाएं उनकी क्षमता पर सवाल

Joe Root has backed James Anderson: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के आगाज से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने फॉर्म से जूझ रहे दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का बचाव किया है।

james anderson joe root
जेम्स एंडरसन और जो रूट  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पिछले तीन टेस्ट मैच में महज 6 विकेट हासिल कर पाए हैं जेम्स एंडरसन
  • आलोचक ऐसे में ढलती उम्र के साथ उनकी क्षमता पर उठा रहे हैं सवाल
  • ऐसे में टीम के कप्तान जो रूट ने किया है अपने दिग्गज खिलाड़ी का बचाव

साउथैमप्टन: टेस्ट क्रिकेट इंतिहास के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का जादू फीका पड़ता दिख रहा है। कोरोना के कहर के बीच खेली जा रही टेस्ट श्रृंखला के लिए चोट से उबरकर टीम में वापसी करने वाले एंडरसन अपना वो जलवा अब तक नहीं दिखा सके हैं जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। 600 टेस्ट विकेट के मुकाम तक पहुंचने के लिए भी उन्हें संघर्ष करना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ उनके साथी खिलाड़ी अपनी कहर बरपाती गेंदों से विरोधी टीमों के छक्के छुड़ाने में जुटे हैं। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ साउथैम्पटन में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपनी टीम के स्टार खिलाड़ी का बचाव किया है। 

एंडरसन की काबीलियत पर रूट ने जताया भरोसा

जो रूट ने दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर इंग्लैंड की टीम का ऐलान करते हुए भरोसा जताया है कि जेम्स एंडरसन फॉर्म में वापसी करके अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि इस दिग्गज गेंदबाज की टीम में जगह खतरे में नहीं हैं। हालांकि पिछले तीन टेस्ट मैच में एंडरसन केवल 6 विकेट हासिल कर सकें हैं जो कि उनके जैसे कद के खिलाड़ी के लिए निराशाजनक प्रदर्शन है। ऐसे फीके प्रदर्शन की वजह से हाल ही में उनके संन्यास को लेकर अफवाहें भी उड़ने लगी थीं जिनका एंडरसन ने खुद ही खंडन कर दिया था। 



अपने जोखिम पर उठाएं एंडरसन की क्षमता पर सवाल 

रूट ने कहा कि 38 वर्षीय जेम्स एंडरसन का बचाव करते हुए कहा, जिमी एंडरसन की क्षमता, उनके रिकॉर्ड... पर सवाल खड़ा करना है तो आप ऐसा अपने जोखिम पर करें।' उन्होंने कहा, उन्होंने इतने लंबे अंतराल में इतने विकेट हासिल किए उसकी एक वजह है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें दोबारा से विकेट झटकने में कोई ज्यादा वक्त लगेगा।'

रूट ने आगे कहा, एंडरसन जैसे खिलाड़ी को टीम से बाहर करना बहुत बड़ी भूल होगी। वो हमेशा की तरह समर्पित खिलाड़ी हैं और अपने खेल पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अभ्यास के दौरान भी वो अच्छे नजर आ रहे हैं। 

रूट ने ये भी बताया कि उन्हें मौजूदा फॉर्म के बारे में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान जेम्स एंडरसन से बात भी की है। उन्होंने कहा, हमने इस बारे में ईमानदारी से चर्चा की। ऐसा करने से उनके ऊपर से दवाब हटा है और उन्हें मदद मिली है। उनका संघर्ष ये बताता है कि खेल के महान खिलाड़ियों के करियर में भी ऐसा दौर आता है जब आप वो भी नहीं कर पाते है जिसे सामान्य तौर पर करने के आप आदी हैं। कई बार ये संघर्ष लंबा हो जाता है। आंकड़ों को देखना आसान है लेकिन उससे इतर चल रही कई व्यापक चीजों पर आपकी नजर नहीं जाती है। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर