युवा क्रिकेटरों के लिए आगे आए दिग्गज गेंदबाज टिम साउदी, कहा- उम्र को छोड़कर..

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 29, 2022 | 01:41 IST

Tim Southee on young players in cricket: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी पेसर टिम साउदी ने कहा है कि उम्र को पीछे छोड़कर अब युवा खिलाड़ियों को भी मौका देना चाहिए।

Tim Southee speaks on young cricketers
टिम साउदी ने युवा खिलाड़ियों के पक्ष में बात रखी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने दिल की बात रखी
  • साउदी ने उम्र को नजरअंदाज करने की मांग की
  • युवा खिलाड़ियों के लिए आगे आए साउदी

न्यूजीलैंड के वरिष्ठ तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना है कि कई क्रिकेटर बड़े होने पर भी खेलते नजर आते हैं, लेकिन इस दौरान हमे उम्र को छोड़कर युवा खिलाड़ियों पर भी ध्यान देना होगा। युवा खिलाड़ी खेल में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हैं। हमे उन्हें भी मैच में मौका देना चाहिए, क्योंकि कभी-कभी बड़े से बड़े दिग्गज खिलाड़ी भी युवाओं से खेल की बारीकियों को सिखते हुए नजर आते हैं। साउदी ने 2008 में 19 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के क्षेत्र में प्रवेश किया था।

साउदी ने एसईएनजेड रेडियो के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि आप लोग मुझे लंबे समय तक खेलते हुए देखते रहेंगे। मैं वास्तव में उम्र को एक संख्या के रूप में नहीं देखता। अगर कोई 16 साल का है और वे खेल में काफी अच्छा है तो मुझे समझ नहीं आता कि उन्हें मैच क्यों नहीं खेलना चाहिए। एक उम्मीद एक खेल का स्तर है जिस पर आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए प्रदर्शन करना होगा।"

ऑस्ट्रेलिया का दौरा रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड का अगला अंतरराष्ट्रीय मैच अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हेगले ओवल में खेला जाएगा, जहां, दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला होगी। मैच 17 फरवरी से शुरू हो रहा है। साउदी को उम्मीद है कि यह श्रृंखला रोमांचक होगी, खासकर जब दक्षिण अफ्रीका ने घरेलू मैदान में भारत के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतकर वापसी की।

उन्होंने कहा, "दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ शानदार सीरीज में जीत दर्ज की है। वे कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी के नेतृत्व में टीम ने गेंदबाजी पर पकड़ बनाए रखी जिससे बल्लेबाजों में दबाव बना रहा। मुझे लगता है कि रबाडा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पहले यहां न्यूजीलैंड में दौरा किया है।" रबाडा 20 विकेट के साथ सीरीज में शीर्ष पर रहे, वहीं एनगिडी ने तीन मैचों की श्रृंखला में 15 विकेट लिए। लेकिन साउदी युवा ऑलराउंडर मार्को जेनसन को एक्शन में देखना चाहते हैं।

साउदी ने कहा, "मार्को जेन्सन ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की है और जब आप एनगिडी और रबाडा को टीम में देखते हैं, तो यह एक बहुत ही अच्छी लाइन-अप है। वे हमारे लिए एक बड़ी चुनौती पेश करने जा रहे हैं। मैं उन्हें खेलते हुए देखना चाहता हूं।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर