'On Fire' Controversy: टिम पेन ने बेन स्टोक्स पर किया पलटवार, बोले- डेविड वॉर्नर ने नहीं कसी थीं फब्तियां

क्रिकेट
Updated Nov 17, 2019 | 16:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने बेन स्टोक्स द्वारा अपनी किताब में डेविड वॉर्नर को लेकर किए गए दावे पर पलटवार किया है।

Tim Paine
टिम पेन और बेन स्टोक्स  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने डेविड वॉर्नर के एशेज सीरीज के एक मैच में बेन स्टोक्स पर फब्तियां कसने का खंडन किया है। इंग्लैंड की विश्व कप चैंपियन टीम के नायक रहे स्टोक्स ने अपनी नई किताब 'ऑन फायर' में दावा किया था कि एशेज सीरीज 2019 के तीसरे टेस्ट के दौरान फब्तियां कसी थीं। स्टोक्स ने इस मैच की दूसरी पारी में नाबाद 135 रन बनाए थे और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। यह टेस्ट हेडिंग्ले में खेला गया था।

स्टोक्स ने दावा किया कि हेडिंग्ले टेस्ट में जीत का श्रेयर वॉर्नर के परेशान करने की कोशिशों को जाता है जिन्होंने मैदान पर फब्तियां कसकर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। स्टोक्स ने कहा कि हेडिंग्ले टेस्ट मुझे तीसरे दिन शाम के समय मैदान में कुछ बातें कही गई थीं और उनकी वजह से ही मैं ज्यादा ही प्रेरित हुआ। कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कुछ अधिक ही बोल रहे थे, लेकिन डेविड वॉर्नर मुझे ज्यादा ही परेशान करता दिख रहा था। वह चुप ही नहीं हो रहे थे। मैं किसी और से तो यह सब सुन भी लेता, लेकिन सच कहूं तो उससे नहीं।'

हालांकि, टिम पेन ने स्टोक्स के इस दावे पर निशाना साधा है। उन्होंने किताब में स्टोक्स के खुलासे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ी अक्सर अपनी किताबी की बिक्री बढ़ाने के लिए वार्नर के नाम का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वार्नर हेडिंग्ले टेस्ट में ज्यादातर समय उनके बराबर में खड़े थे और उन्होंने स्टोक्स पर फब्तियां नहीं कसी थीं।

पेन ने एक इंटरव्यू कहा, 'मैं स्पष्ट रूप से पूरे समय डेविड के बराबर में खड़ा था और आपको क्रिकेट के मैदान पर बात करने की इजाजत होती है। लेकिन डेविड किसी भी तरह से उसे (स्टोक्स) न तो गाली दे रहा था और न ही फब्तियां कस रहा था। यह इंग्लैंड में एक आम चलन है कि वे डेविड के नाम का उपयोग किताब की बिक्री बढ़ाने के लिए करते हैं। इसके लिए उन्हें शुभकामनाएं।' 

गौरतलब है कि पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज 2-2 से बराबर रही थी। सीरीज का पहला मैच जहां ऑस्ट्रेलिया ने जीता वहीं दूसरे टेस्ट ड्रॉ रहा। तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने एक विकेट से जीत हासिल की जबकि चौथe टेस्ट इंग्लैंड ने अपने नाम किया। इंग्लैंड की टीम पांचवें टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज बराबर करने में सफल रही थी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर