ICC Test Ranking: अगले महीने है टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, उससे पहले टॉप-10 रैंकिंग में 3 भारतीय बल्लेबाज

ICC Test rankings: अगले महीने होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में भारत के तीन बल्लेबाज टॉप-10 रैंकिंग में जगह बना चुके हैं।

Rishabh Pant
रिषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • आईसीसी ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग
  • तीन भारतीय खिलाड़ी बल्लेबाजों की टॉप-10 लिस्ट में शामिल
  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले अहम है रैंकिंग्स

दुबई: अगर सब कुछ सही रहा तो अगले महीने इंग्लैंड में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले डब्ल्यूटीसी (WTC) फाइनल से पहले आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग भी काफी मायने रखती है। बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजी की सूची में तीन भारतीय शामिल हैं।

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने आईसीसी की ओर से जारी आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में चार स्थानों की सुधार के साथ 11 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक (118) और अर्धशतक (66) बनाने वाले सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने की शानदार पारी के दम पर श्रीलंका ने बांग्लादेश को 209 रनों से हराया था।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 919 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ नंबर दो पर हैं। आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग लिस्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं।

इनमें कप्तान विराट कोहली नंबर पांच पर, ऋषभ पंत, न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स और रोहित शर्मा संयुक्त छठे स्थान पर हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत को तीन स्थान का फायदा हुआ है। मौजूदा हालातों में आने वाले दिनों में भारतीय टीम कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं खेलने जा रही है, ऐसे में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले ये रैंकिंग्स मनोबल बढ़ाने वाली हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर