THE HUNDRED: 100 बॉल क्रिकेट का नया दौर शुरू, टूर्नामेंट के पहले मैच में सैम बिलिंग्स चमके

The Hundred, 1st Match, Oval Invincibles (Men) vs Manchester Originals (Men): 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट के साथ गुरुवार को क्रिकेट के एक और प्रारूप का आगाज हो गया। टूर्नामेंट के पहले मैच में सैम बिलिंग्स चमके।

The Hundred, Sam Billings, Oval vs Manchester
Sam Billings, Oval vs Manchester (The Hundred)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • द हंड्रेड टूर्नामेंट का हुआ आगाज, 100 बॉल क्रिकेट का नया फॉर्मेट दर्शकों के सामने आया
  • पुरुषों के पहले मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स चमके, ओवल इंविंसिबल्स ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को हराया
  • महिलाओं के पहले मैच में भी ओवल की टीम ने मैनचेस्टर को शिकस्त दी

टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट और टी20 क्रिकेट के बाद अब क्रिकेट के एक नए प्रारूप का आगाज हो गया है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड 'द हंड्रेड' (The Hundred) की गुरुवार को शुरुआत हो गई। दोनों पारियों में 100-100 बॉल वाले इस फॉर्मेट के पहले दिन पुरुष और महिला क्रिकेट का एक-एक मैच खेला गया। दोनों ही वर्ग में ओवल इंविंसिबल्स (Oval Invincibles) ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (Manchester Originals) को शिकस्त दी। पुरुषों के द हंड्रेड मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने धुआंधार पारी खेली। महीने भर चलने वाले इस टूर्नामेंट का समापन 21 अगस्त को होगा,। इसमें न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टोइनिस जैसे दिग्गज खेलते नजर आएंगे।

द हंड्रेड (पुरुष) - पहले मैच का नतीजा - बिलिंग्स का धमाल

पुरुषों के टूर्नामेंट के पहले मैच में ओवल के मैदान पर मेजबान टीम ओवल इंविंसिबल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंदों में 8 विकेट पर 145 रन बनाए। उनकी तरफ से उनके कप्तान व इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने 30 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली। जवाब देने उतरी दिग्गज खिलाड़ी जोस बटलर की अगुवाई वाली मैनचेस्टर ओरिजिनल्स 100 गेंदों में 7 विकेट पर सिर्फ 136 रन बना सकी और 9 रन से मैच गंवा दिया। जिसमें वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। इस दौरान सैम करन और नाथन साउटर ने सर्वाधिक 2-2 विकेट लिए। 

'द हंड्रेड' क्रिकेट क्या है, क्या हैं इसके नियम, इसके बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

द हंड्रेड (महिला) - पहले मैच में ओवल की टीम जीती - हरमनप्रीत की तेज पारी

भारतीय बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने 16 गेंदों में 29 रनों की तेज पारी खेली, लेकिन अपनी टीम मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (महिला) को द हंड्रेड के उद्घाटन मैच में ओवल इनविंसिबल्स (महिला) के हाथों पांच विकेट की हार से नहीं बचा सकी। दक्षिण अफ्रीका के डेन वैन नीकेर ने नाबाद 42 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली और पांचवें विकेट के लिए प्रोटियाज टीम की साथी और जीवनसाथी मारिजाने काप (38) के साथ 73 रन की साझेदारी कर ओवल फ्रेंचाइजी को दो गेंद शेष रहते जीत दिलाई।

हरमनप्रीत ने अपने पारी में छह चौके लगाए। वह बाएं हाथ की सीमर नताशा फरंत के हाथोंआउट हुईं। नताशा ने 20 गेंदों में 25 रन देकर तीन विकेट लिए। मारिजैन ने 20 गेंदों में 20 रन देकर दो विकेट लिए और इश तरह ओवल ने मैनचेस्टर को 100 गेंदों में 135/6 पर रोक दिया। जवाब में, इंग्लैंड की तेज गेंदबाज केट क्रॉस (18 गेंदों में 28 रन पर तीन विकेट) ने ओवल के शीर्ष क्रम को कंपाते ुए उसके चार विकेट 36 रनों पर ही गिरा दिया था लेकिन डेन और मारिजैन ने घरेलू टीम को फिर से पटरी पर ला दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर