SL vs SA: दौरे से बाहर हुए दक्षिण अफ्रीकी कप्तान, इस खिलाड़ी के हाथ आई कमान 

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान टेम्बा बवूमा श्रीलंका दौरे से ही बाहर हो गए हैं। जानिए क्या है वजह।

Temba Bavuma
टेम्बा बवुमा 

कोलंबो: दक्षिण अफ्रीका की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा चोट के कारण श्रीलंका दौरे से बाहर हो गए हैं। पहले वनडे में वो बल्लेबाजी के दौरान चोटिल होने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। जब वो मैदान से बाहर गए तब तक 301 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 38 गेंद पर 53 रन बना लिए थे। 

उनके रिटायर्ड हर्ट होने की वजह श्रीलंका के फील्डर द्वारा फेंका गया थ्रो था जो कि 26वें ओवर में उनके अंगूठे के ऊपरी हिस्से में लगा। बवुमा ने थ्रो से बचने की कोशिश की बावजूद इसके गेंद उनके अंगूठे में जा लगी। इस घटना के बाद वो कुछ ओवर तक बल्लेबाजी करते रहे लेकिन जब दर्द ज्यादा हुआ और उन्हें बल्लेबाजी में असहजता हुई तो मैदान से बाहर चले गए। यही मैच में हार-जीत के फैसले में अहम मोड़ साबित हुआ और अंत में मेहमान टीम को 14 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

ऐसे में नियमित कप्तान के दौरे से बाहर होने के बाद बाकी बची वनडे सीरीज के लिए स्पिनर केशव महाराज को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। टी20 सीरीज के लिए  टीम का ऐलान अऊी तक नहीं हुआ है। 

बवुमा को पहले वनडे के बाद चोट की जांच के लिए भेजा गया था। ऐसे में जांच रिपोर्ट में पता चला है कि उनके अंगूठे में फ्रैक्टर है और इस चोट को सही होने में फिलहाल वक्त लगेगा। ऐसे में कप्तान को स्वदेश वापस लौटने के सलाह दी गई है जहां उनका इलाज किया जाएगा। 

पहले वनडे में हार का सामना करने के बाद द. अफ्रीकी टीम की नजरें 4 सितंबर को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में जीत हासिल करके बराबरी करने की हैं। टीम के दल के साथ दो खिलाड़ी रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन हैं जो बवुमा की जगह ले सकते हैं। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर