IND vs SA: पहले टी-20 के लिए धर्मशाला पहुंची टीम इंडिया, पारंपरिक अंदाज में हुआ स्वागत

क्रिकेट
Updated Sep 14, 2019 | 02:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

IND vs SA 1st T20I Dharmshala: तीन मैचों की सीरीज के धर्मशाला में खेले जाने वाले पहले मैच के लिए भारतीय टीम शुक्रवार को धर्मशाला पहुंच गई। विराट सेना का यहां पारंपरिक अंदाज में स्वागत हुआ।

Indian Cricket team Dharmshala
भारतीय क्रिकेट टीम का धर्मशाला में हुआ पारंपरिक अंदाज में स्वागत( साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रविवार को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा भारत-द.अफ्रीका के बीच पहला टी-20
  • शुक्रवार को धर्मशाला पहुंची टीम इंडिया का पारंपरिक अंदाज में हुआ स्वागत
  • शनिवार को भारतीय टीम करेगी अभ्यास

धर्मशाला: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज रविवार 15 सितंबर को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में होने जा रहा है। सीरीज के पहले मैच के लिए भारतीय टीम शुक्रवार को धर्मशाला पहुंच गई जहां टीम का पारंपरिक रीति रिवाज के साथ स्वागत हुआ। 

कप्तान विराट कोहली सहित टीम इंडिया के सदस्यों रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर भी पारंपरिक हिमाचली टोपी में नजर आए। होटल पहुंचने पर माला पहनाकर और तिलक लगाकर उनका स्वागत किया गया। 

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के सफल दौरा करने के बाद द. अफ्रीका का सामना करेगी। वेस्टइंडीज को टी-20 सीरीज में 3-0 से मात दी थी। वहीं दूसरी तरफ द. अफ्रीकी टीम नए कप्तान क्विंटन डि कॉक की कप्तानी में विश्व कप 2019 में शर्मनाक प्रदर्शन को भुलाकर खेलने उतरेगी। 

घरेलू सरजमीं पर अफ्रीकी टीम के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। ऐसे में भारतीय टीम घर पर दक्षिण अफ्रीका से एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी है। पिछली बार दोनों टीमों के बीच भारत में खेली गई टी-20 सीरीज में मेहमान टीम ने 2-0 से जीत हासिल की थी जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। 

भारत में दक्षिण अफ्रीकी टीम का रिकॉर्ड अच्छा है। यहां खेले 6 टी-20 मुकाबलों में से 4 में उन्हें जीत हासिल हुई है। उनका जीत प्रतिशत 66.67 का है। ऐसे में द. अफ्रीकी टीम के पास मनोवैज्ञानिक बढ़त होगी। पहले मैच पर बारिश का साया भी मंडरा रहा है ऐसे में यह चिंता का विषय भी है।

टी-20 सीरीज के लिए ये है भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...