रवि शास्त्री का बड़ा बयान, 'IPL में अच्छा नहीं लगा तो एमएस धोनी कह देंगें 'थैंक्यू वेरी मच'

Ravi Shastri on MS Dhoni: कोच रवि शास्त्री ने विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। धोनी कई महीनों से क्रिकेट से दूर हैं।

Ravi Shastri MS Dhoni
रवि शास्त्री और महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र धोनी के भविष्य को लेकर लंबे समय से चर्चा जारी है। धोनी को हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल नहीं किया था जिससे कयास लगाए जाने लगे पूर्व कप्तान का करियर समाप्त हो गया। हालाकि, धोनी ने कयासबाजियों से दूरे अपने होम टाउन रांची में झारखंड रणजी टीम के साथ आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए अभ्यास शुरू कर दिया। धोनी के करीबी क्रिकेटर्स उनके भविष्य पर कुछ नहीं बोल रहे हैं। लेकिन टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने धोनी के भविष्य को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

शास्त्री ने कहा कि आईपीएल भारतीय टीम में धोनी के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण होगा। साथ ही चयनकर्ताओं कप्तान विराट कोहली को पता चल जाएगा कि धोनी किस तरह से चीजों को आगे ले जाना चाहते हैं। कोच कहा कि भारत के लिए खेलने की बात आने पर धोनी हमेशा ईमानदार रहे हैं। हालांकि, शास्त्री ने यह संकेत दिया कि अगर धोनी को आईपीएल खेलने के बाद अच्छा नहीं लगता है तो वह क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

शास्त्री ने स्पोर्टस्टार को दिए एक इंटरव्यू में कहा। 'बिल्कुल वही जो मैं आपसे पूछना चाहता था। आईपीएल आ रहा है। उस्के बाद आप देखो। सबको पता चल जाएगा। उन्हें, चयनकर्ता और कप्तान को पता चल जाएगा। और सबसे जरूरी उन्हें खुद को मालूम होगा। मैं लोगों को यह बताने की कोशिश कर रहा हूं कि वह किसी भी चीज पर खुद को थोपने वाला व्यक्ति नहीं हैं। आप उन्हें जानते हो। मैं उन्हें जानता हूं।'

उन्होंने आगे कहा, 'वर्षों से, आप जानते हैं कि वह चीजों के लेकर बेहद ईमानदार हैं। उन्होंने ऐसा तब किया जब टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उनके मन में 100 टेस्ट मैच को लेकर कोई बात नहीं थी क्योंकि वह ऐसे शख्स नहीं हैं कि जो खुदको थोपेंगे। मुझे नहीं पता कि उ्होंने अभी तक अभ्यास करना शुरू किया है या नहीं, लेकिन मुझे यकीन है कि अगर वह आईपीएल के लिए उत्सुक हैं तो वह आगे आएंगे और तैयार रहेंगे। आप सभी जानते हैं कि वह आईपीएल से शुरुआत कर सकते हैं। अगर उन्हें अच्छा नहीं लगा तो वह थैंक्यू वेरी मच (आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद।) कह देंगें। 

गौरतलब है कि धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से कोई भी वनडे या टी20 मैच नहीं खेला है। धोनी भले ही नहीं खेल रहे हों लेकिन फैंस में दिलचस्पी बनी हुई है कि वह कब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे? विश्व कप के बाद से ही उनके संन्यास लेने की खबरें लगातार चर्चा में रही हैं, हालांकि धोनी ने खुद इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर