IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा झटका, दूसरे टी20 के बाद लगा जुर्माना

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 15, 2021 | 20:16 IST

Indian cricket team fined: भारतीय क्रिकेट टीम पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। अहमदाबाद में खेले गए दूसरे टी20 मैच के बाद मैच रेफरी ने भारतीय क्रिकेट टीम पर ये गाज गिराई है।

Indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टी20 मैच
  • टीम इंडिया को मिली जीत, लेकिन लगा जुर्माना
  • धीमी ओवर गति के कारण मैच रेफरी ने दी सजा

दुबईः इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को अहमदाबाद में दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए भारतीय क्रिकेटरों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। मैच रैफरी के आईसीसी एलीट पैनल के जवागल श्रीनाथ ने विराट कोहली की टीम पर जुर्माना लगाया क्योंकि टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा, ‘‘खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहायक स्टाफ से जुड़ी आचार संहिता के ओवर गति के अपराध से संबंधित नियम 2.22 के अनुसार आवंटित समय में टीम के प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिए खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।’’

बयान के अनुसार, ‘‘कोहली ने अपराध स्वीकार कर लिया है और प्रस्तावित सजा स्वीकार करी इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।’’ मैदानी अंपायरों अनिल चौधरी और केएन अनंतपद्मनाभन तथा तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने यह आरोप लगाया। भारत ने मुकाबल सात विकेट से जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर