पुणे में श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज कर भारत ने की पाकिस्तान के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी 

India equal's pakistan's World Record: श्रीलंका को पुणे में खेले गए टी-20 मैच में मात देकर भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

INDIan cricket team 123
INDIan cricket team 123  |  तस्वीर साभार: Twitter

पुणे: विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पुणे में शुक्रवार को खेले गए टी-20 मैच में श्रीलंका को 78 रन के बड़े अंतर से मात देकर अंतरराष्ट्रीय टी-20 में पाकिस्तान के एक विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। पुणे में मिली जीत भारतीय टीम की श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में ये 13वीं जीत है। इसी के साथ ही इंटरनेशनल टी-20 में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में पाकिस्तान की बराबरी कर ली। 

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर काबिज पाकिस्तानी टीम ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ 13-13 ट्वेंटी ट्वेंटी मैचों में जीत दर्ज की है। भारत के पुणे में इस मुकाम पर पहुंचने से पहले पाकिस्तान के अलावा और कोई टीम ऐसा कारनामा नहीं कर सकी थी। 

जीती लगातार 12वीं द्विपक्षीय सीरीज

पुणे में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज जीत भारत की उसके खिलाफ सभी फॉर्मेट में मिलाकर लगातार 12वीं सीरीज जीत है। साल 2008 के बाद से श्रीलंका भारत के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में सीरीज जीतने में नाकाम रहा है। विराट कोहली के पदार्पण के बाद से भारतीय टीम की श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीत का सिलसिला बदस्तूर जारी है। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर