बांग्लादेशी कप्तान ने भरी हुंकार, कहा- 'मलिंगा की रिटायरमेंट से हमारा ध्यान नहीं भटकेगा'

क्रिकेट
Updated Jul 26, 2019 | 10:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने श्रीलंका के स्टार लसिथ मलिंगा की रिटायरमेंट के मौके पर कहा कि मलिंगा महान खिलाड़ी हैं, लेकिन श्रीलंकाई तेज गेंदबाज का विदाई मैच उनकी टीम को जीतने से विचलित नहीं करेगा।

Tamim Iqbal
तमीम इकबाल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रींलका और बांग्लादेश के बीच 26 जुलाई को खेला जाएगा पहला वनडे
  • ये लसिथ मलिंगा का आखिरी वनडे होगा
  • मलिंगा ने वनडे से संन्यास का फैसला ले लिया है

नई दिल्ली : बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने गुरुवार को श्रीलंका के स्टार लसिथ मलिंगा की रिटायरमेंट के मौके पर कहा कि मलिंगा महान खिलाड़ी हैं, लेकिन श्रीलंकाई तेज गेंदबाज का विदाई मैच उनकी टीम को जीतने से विचलित नहीं करेगा। मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में से शुक्रवार को कोलंबो में होने वाले पहले वनडे में अपना अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे, हालांकि उम्मीद है कि टी-20 प्रारूप में वह खेलना जारी रखेंगे।

तमीम ने मैच से पहले पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि वह इस खेल के एक महान खिलाड़ी हैं, मलिंगा की उपलब्धियां भी 'असाधारण' हैं। कल उनके लिए एक विशेष मैच है, लेकिन एक बात सुनिश्चित है। जब हम उनके खिलाफ खेलने उतरेंगे, तो हम इस बात को अपने दिमाग में नहीं रखेंगे कि यह उनका आखिरी मैच होगा और जितना संभव होगा उतना बेहतर खेल दिखाने की कोशिश करेंगे और बांग्लादेश के लिए मैच जीतने की कोशिश करेंगे।'

मलिंगा ने इस सीरीज से पहले अपनी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया और अब वो पहले वनडे के बाद खेल के इस प्रारूप में कभी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। अपने शानदार 15 साल के करियर के दौरान मलिंगा ने कई उपलब्धियां हासिल की और अब वो युवा खिलाड़ियों के लिए रास्ता बनाने के लिए संन्यास ले रहे हैं। मलिंगा इस बात से  बहुत खुश हैं कि वो सही समय पर संन्यास ले रहे हैं। 35 वर्षीय मलिंगा ने टीम के अंतिम प्रशिक्षण सत्र में संवाददाताओं से कहा, 'मैं इस समय क्रिकेट को छोड़कर बहुत खुश हूं। यह नए खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने और अगले विश्व कप की तैयारी करने का एक मौका है।'

1996 विश्व कप और 2014 टी-20 विश्व कप में श्रीलंका की सफलता की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे में कुछ कमियां हो सकती हैं, लेकिन हमारे पास एक और विश्व कप जीतने की क्षमता है।

यह मैच तमीम के लिए भी खास मायने रखता है क्योंकि वो बांग्लादेश के लिए 14वें वनडे कप्तान के रूप में पदार्पण करेंगे। तमीम को बांग्लादेश की कप्तानी मिलने का कारण, मशरफे मुर्तजा का चोटिल होना है। तमीम एक नई टीम का नेतृत्व करने जा रहे हैं, जिसमें स्टार ऑल-राउंडर शाकिब अल हसन, विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास और ऑल-राउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन की सेवाएं उन्हें नहीं मिल पाएंगी। शाकिब, जिन्होंने विश्व कप में अद्भुत फॉर्म दिखाते हुए 606 रन बनाए और 11 विकेट हासिल किए, उन्हें लिटन के साथ आराम दिया गया है, जबकि सैफुद्दीन को पीठ की चोट के कारण बाहर कर दिया गया है।

तमीम ने पहले वनडे से पहले बात करते हुए कहा, 'मुझे कप्तानी देने का फैसला अंतिम समय पर लिया गया क्योंकि हमारे नियमित कप्तान को इस दौरे से पहले रात को चोट लग गई थी। लेकिन मुझे जो भी मौका मिलता है, मैं हमेशा इसका सबसे अच्छा उपयोग करने की कोशिश करता हूं। मैंने पहले ही खिलाड़ियों से बात कर ली है और उन्हें टीम में उनकी भूमिका के बारे में बता दिया है।सभी को पता है कि हम उनसे क्या उम्मीद कर रहे हैं, जब हम खेलने जाएंगे तो हम अपनी योजनाओं को अंजाम देने की कोशिश करेंगे।' आपको बता दें कि दूसरा और तीसरा मैच 28 और 31 जुलाई को एक ही वेन्यू पर खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर