सुशांत सिंह राजपूत से बहुत प्रभावित हुए थे महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर, पूछा था ये सवाल

Sachin Tendulkar impressed with Sushant Singh Rajput: सचिन तेंदुलकर आश्‍चर्यचकित हुए थे जब उन्‍होंने एक बार दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत को नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए देखा था।

sachin tendulkar impressed with sushant singh rajput's batting
सचिन तेंदुलकर जब सुशांत सिंह राजपूत की बल्‍लेबाजी से हुए थे प्रभावित 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी की बायोपिक में काम करके सुशांत सिंह राजपूत ने दर्शकों का दिल जीता था
  • सुशांत ने 2016 की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म में पूर्व भारतीय कप्‍तान की भूमिका निभाई थी
  • सचिन तेंदुलकर भी एक बार सुशांत को बल्‍लेबाजी करते देख आश्‍चर्यचकित हो गए थे

मुंबई: बॉलीवुड के युवा एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को अपने घर में आत्‍महत्‍या करके पूरे देश को शोक में डूबा दिया। महज 34 साल की उम्र में सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड की और उनका शव मुंबई के बांद्रा स्थित घर में पंखें पर लटका पाया गया। पूरा देश इस बॉलीवुड एक्‍टर के गुजर जाने का शोक मना रहा है। सुशांत ने बॉलीवुड फिल्‍मों में अपना डेब्‍यू 2013 में काई पो छे से किया था और इसमें बेहतरीन प्रदर्शन करके उन्‍होंने फैंस का दिल जीता था। इसके बाद सुशांत ने एमएस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी में पूर्व भारतीय कप्‍तान की भूमिका निभाकर दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया था।

सुशांत ने पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज और राष्‍ट्रीय चयनसमिति के चेयरमैन किरण मोरे से क्रिकेट की बारीकी सीखते हुए धोनी की भूमिका निभाई थी। स्‍क्रीन पर अपना जादू बिखेरने के लिए सुशांत ने कड़ी मेहनत और समर्पण दिखाया था और 2016 की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म में उन्‍होंने धोनी को बहुत अच्‍छे से परफॉर्म किया था। विश्‍व कप विजेता कप्‍तान की एक्टिंग करने के बारे में लोगों ने कहा था कि लगा ही नहीं कि धोनी स्‍क्रीन पर नहीं हैं।

तेंदुलकर रह गए दंग

मोरे को फिल्‍म के मेकर्स ने सुशांत को कोचिंग देने की जिम्‍मेदारी सौंपी ताकि वह धोनी के खेलने की स्‍टाइल को बेहतर तरीके से समझ सके। पूर्व विकेटकीपर ने खुलासा किया है कि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर भी एक बार मुंबई में नेट्स पर सुशांत को बल्‍लेबाजी करते देखकर आश्‍चर्यचकित रह गए थे। सुशांत को बल्‍लेबाजी करते देख तेंदुलकर ने उनके बारे में मोरे से पूछताछ की थी और कहा था कि एक्‍टर चाहे तो पेशेवर क्रिकेट खेल सकता है।

कौन है ये लड़का?

किरण मोरे ने इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा, 'मुझे वो पल अच्‍छी तरह याद है जब सचिन तेंदुलकर भी सुशांत सिंह राजपूत को बल्‍लेबाजी करते देख आश्‍चर्यचकित रह गए थे। सुशांत उस समय एमएस धोनी की बायोपिक में काम कर रहे थे और मुझे निर्देशक नीरज पांडे व निर्माता अरुण पांडे ने उन्‍हें विकेटकीपिंग व बल्‍लेबाजी की कोचिंग देने को कहा था। ट्रेनिंग के कुछ सप्‍ताह बाद मुझे याद है कि सुशांत सिंह धोनी के मशहूर हेलीकॉप्‍टर शॉट का अभ्‍यास कर रहे थे। तब तेंदुलकर बीकेसी बांद्रा के ग्राउंड में अभ्‍यास करने आए थे।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'तेंदुलकर गैलरी से सुशांत को देख रहे थे और अभ्‍यास के बाद जब मैं उनसे मिला तो मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने मुझसे पूछा, 'ये लड़का कौन है?' वो बल्‍लेबाजी अच्‍छी कर रहा है। इतनी अच्‍छी बैटिंग कर रहा है। मैंने उन्‍हें बताया कि यह एक्‍टर सुशांत है, जो धोनी की बायोपिक में काम करने की तैयारी में जुटा है। तेंदुलकर हैरान थे और कहा, वो चाहे तो पेशेवर क्रिकेट खेल सकता है। वह बहुत अच्‍छा खेल रहा है।'

कोई कमी नहीं छोड़ी

सुशांत ने धोनी के मूवमेंट को बहुत अच्‍छे से सीखा और स्‍क्रीन पर पूर्व कप्‍तान की असली छवि को उतारने में कोई कमी नहीं छोड़ी। यह बतौर एक्‍टर उनके करियर की सबसे शानदार फिल्‍मों में से एक है। सुशांत ने किरण मोरे के साथ घंटों अभ्‍यास किया और धोनी की स्‍टाइल को रुपहले पर्दे पर बेहतरीन अंदाज में प्रस्‍तुत किया। बता दें कि सुशांत अपने पिता और चार बहनों के साथ थे। वह अपनी मां के बहुत करीब थे, जिनका 2002 में स्‍वर्गवास हुआ था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर