'आईसीसी ट्रॉफी छोड़िए विराट ने आईपीएल भी नहीं जीता', आखिर रैना ने भारतीय कप्तान को लेकर ऐसा क्यों कहा

Suresh Raina on Virat Kohli Captaincy: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाने के बाद से विराट कोहली की कप्तानी सवालों के घेरे में है। हालांकि, सुरेश रैना ने कोहली का बचाव किया है।

Suresh Raina on Virat Kohli Captaincy
विराट कोहली और सुरेश रैनासुर 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना लंबे अरसे तक भारतीय टीम के लिए खेले हैं
  • उन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया
  • रैना ने कप्तान विराट कोहली के सपोर्ट में आगए आए हैं

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम को पिछले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में 8 विकेट से शिकस्त मिली थी। इस हार के से कोहली की कप्तानी सवालों के घेरे में है और उनकी काफी आलोचना हो रही है। हालांकि, कई दिग्गज क्रिकेटरों ने कोहली का बचाव किया है। अब पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना भी भारतीय कप्तान के सपोर्ट में आगे आए हैं। उन्होंने कोहली की कप्तानी पर खुलकर बात की है। बता दें कि कोहली के नेतृत्व में भारत ने अभी तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वह आईपीएल में भी खाली हाथ हैं। उनकी अगुवाई में आरसीबी कोई खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है।

'विराट ने बहुत हासिल किया है'

सुरेश रैना ने न्यूज 24 स्पोर्ट्स से बातचीत में विराट कोहली के बारे में कहा, 'मुझे लगता है कि वह नंबर-1 कप्तान है। उनका रिकॉर्ड साबित करता है कि उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। मुझे लगता है कि वह दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं। आप आईसीसी ट्रॉफी की बात कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक एक आईपीएल भी नहीं जीता है। मुझे लगता है कि उन्हें कुछ समय और देने की जरूरत है।' उन्होंने आगे कहा, 'एक के बाद एक दो-तीन विश्व कप होने जा रहे हैं – दो टी20 विश्व कप और उसके बाद 50 ओवर का विश्व कप। फाइनल में पहुंचना आसान नहीं होता है। कभी-कभी आप कुछ चीजों को लेकर चूक जाते हैं।'

'भारतीय टीम चौकर्स नहीं हैं'

डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार के बाद कोहली और भारतीय टीम को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। कई यूजर्स ने कप्तान और टीम के लिए 'सी' वर्ड यानी चौकर्स का इस्तेमाल किया। रैना का कहना है कि भारतीय टीम तीन विश्व कप जीत चुकी है और उसके लिए ऐसे वर्ड उपयोग नहीं करना चाहिए। रैना ने कहा, 'देखिए, हम चौकर्स नहीं हैं, क्योंकि हमारे पास पहले से ही 1983 विश्व कप, 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप है। हमें यह समझने की जरूरत है कि खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। तीन विश्व कप आने वाले हैं। मुझे नहीं लगता कि कोई उन्हें चौकर्स कहेगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर