एमएस धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी किया संन्यास का ऐलान, कहा- 'मैं आपकी इस यात्रा में साथ हूं'

Suresh Raina retirement news: महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के ऐलान के बाद सुरेश रैना ने भी प्रतिक्रिया देते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी।

Suresh raina
सुरेश रैना 

मुख्य बातें

  • धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अचानक किया संन्यास का ऐलान
  • रैना ने कहा धोनी मैं इस यात्रा में मैं आपकी यात्रा में साथ हूं
  • रैना की क्रिकेट सर्किट में रही धोनी के फेवरेट क्रिकेटर की पहचान

चेन्नई: एमएस धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी शनिवार को संन्यास का ऐलान कर दिया। शुक्रवार को आईपीएल 2020 की तैयारी के लिए चेन्नई पहुंचने के बाद दोनों खिलाड़ियों ने एक ही दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के लिए चुना। रैना ने धोनी के संन्यास पर प्रतिक्रिया देते हुए खुद के संन्यास का ऐलान भी कर दिया। रैना ने कहा, माही आपके साथ खेलने से अच्छा और कुछ नहीं रहा। मैं अपने दिल से और गर्व के साथ आपकी इस यात्रा में साथ आ रहा हूं। शुक्रिया भारत, जय हिंद। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

It was nothing but lovely playing with you, @mahi7781 . With my heart full of pride, I choose to join you in this journey. Thank you India. Jai Hind!

को Suresh Raina (@sureshraina3) द्वारा साझा की गई पोस्ट


सुरेश रैना ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ डम्बूला में अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 2006 में द. अफ्रीका के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था यह भारत का पहला टी20 मैच भी था। इसके बाद रैना को साल 2010 में धोनी की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट कैप पहनने का मौका मिला था। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया था। 

रैना ने भारत के लिए अपने 15 साल लंबे करियर में 226 वनडे और 78 टी20 के साथ 18 टेस्ट मैच खेले। उन्होंने इस दौरान वनडे क्रिकेट में 35.31 की औसत से 5615 रन बनाए। वहीं 78 टी20 मैचों में उन्होंने 1,605 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में वो ज्यादा कामयाब नहीं रहे और 18 मैच में 26.48 की औसत से केवल 768 रन बना सके। वो भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। 

रैना आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में टीम इंडिया की जर्सी में साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर नजर आए थे। उन्होंने 17 जुलाई 2018 को उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर