आईपीएल 2021: कोरोना से उबरने के बाद रिद्धिमान साहा ने बताया कैसे हुए वायरस का शिकार

Wriddhiman Saha on COVID-19 source: विकेटकीपर रिद्धिमान साहा कोरोना से उबर चुके हैं। उन्होंने वायरस के संभावित स्रोत के बारे में बताया है।

Wriddhiman Saha
रिद्धिमान साहा (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

कोरोना को मात देने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने वायरस के संभावित स्रोत का खुलासा किया है। उनका कहना है कि वह दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ इंटरेक्शन के बाद वायरस की चपेट में आए होंगे। बता दें कि आईपीएल 2021 के 23वें मुकाबले में 28 अप्रैल को हैदराबाद और चेन्नई की टीम दिल्ली में भिड़ीं थीं। 

इस मैच के पांच दिन बाद सीएसके के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। वहीं, साहा 4 मई को संक्रमित पाए गए थे। वह आईपीएल में कोरोना का शिकार होने वाले चौथे खिलाड़ी। टूर्नामेंट में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के चलते बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चिताकल के लिए स्थगित कर दिया था। लीग के स्थगित होने के करीब 24 घंटे बाद सीएसके के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी भी कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

'सीएसके के कुछ लोगों के साथ बात की'

साहा ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, 'हमने हवाई अड्डे का इस्तेमाल किया। दिल्ली में आए और फिर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मैच भी खेला। अगर मैं हवाई अड्डे पर वायरस के संपर्क में आया होता तो लक्षण चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले या उसके दौरान दिख जाते।' साहा ने आगे कहा, 'जब मैं पॉजिटिव पाया गया तब एक दिन पहले सीएसके के दो से चार सदस्यों में लक्षण दिखाई देने लगे थे। उससे दो दिन पहले हम चेन्नई के खिलाफ खेले थे और मैं मैदान पर मौजूद था। मैंने प्रैक्टिस के दौरान सीएसके के कुछ लोगों के साथ बातचीत की थी, इसलिए मुझे लगता है कि यही स्रोत हो सकता था।'

'आईपीएल  यूएई में होता तो बेहतर रहता'

वहीं, साहा ने आईपीएल 2021 के बायो बबल पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह आईपीएल इस साल भी अगर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) होता तो बेहतर रहता। साहा ने पीटीआई से कहा, 'इसका आकलन करना हितधारकों का काम है लेकिन मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि पिछले साल यूएई में हमारी ट्रेनिंग के दौरान कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था, मैदानकर्मी भी नहीं।' उन्होंने कहा, 'यहां लोग मौजूद रहते थे, बच्चे पास की दीवारों से झांक रहे होते थे। मैं अधिक टिप्पणी नहीं करना चाहता लेकिन हमने देखा कि 2020 में यूएई में आईपीएल कितने आराम से हो गया और फिर इस साल भारत में शुरू हुआ जब मामले बढ़ रहे थे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर