मौजूदा हालात पर सुनील गावस्कर ने जताई चिंता, बोले- मुश्किल में है देश, सड़कों पर हैं छात्र

Sunil Gavaskar on Student protest: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने देश भर में छात्रों के विरोध प्रदर्शन से बने मौजूदा हालात पर अपनी बात रखी है।

sunil gavaskar
सुनील गावस्कर  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने देश के मौजूदा हालात को लेकर चिंता जताई है। उनका कहना है कि देश मुश्किल में है, आज छात्र क्लास की बजाए सड़कों पर उतर आए हैं। उन्होंने यह बात शनिवार को 26वें लाल बहादुर शास्त्री स्मृति व्याख्यान के दौरान कही। हालांकि, गावस्कर ने भरोसा जताया कि भारत छात्रों के विरोध प्रदर्शन से बने मौजूदा हालात से उबर जाएगा जैसे अतीत में वह कई संकट की स्थितियों से निपटने में सफल रहा है।

गावस्कर ने  कहा, 'देश मुश्किल में है। हमारे कुछ युवा सड़कों पर उतरे हुए हैं जबकि उन्हें अपनी कक्षाओं में होना चाहिए। सड़कों पर उतरने के लिए उनमें से कुछ को अस्पताल जाना पड़ा।' उन्होंने कहा, 'इनमें से अधिकतर कक्षाओं में हैं, अपना भविष्य बनाने और भारत को आगे ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। एक देश के रूप में हम तभी आगे बढ़ सकते हैं जब हम सभी एकजुट हों। जब हम साथ होते हैं तो हम जीतते हैं। भारत पहले भी कई समस्याओं से पार पा चुका है और इनसे भी निजात हासिल कर लेगा। खेल ने हमें यही सिखाया है।'

 

 

पिछले कुछ हफ्तों में देश भर में छात्रों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय-अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के साथ-साथ कई अन्य कॉलेज और विश्वविद्यालय के छात्र सड़कों पर उतर आए। इन प्रदर्शन के दौरान हिंसा भी देखी गई। वहीं, कुछ दिन पहले जवाहर लाल नेहरू विश्व विद्यालय (जेएनयू) में हिंसा देखने को मिली। 

जेएनयू में 5 जनवरी को कुछ नकाबपोशों ने कैंपस में घुसकर छात्रों पर हमला कर दिया था। नकाबपोशों ने छात्रों पर लाठी और रॉड से हमला किया था। हमलावरों ने कैंपस में करीब तीन घंटे तक कोहराम मचाया। हमले में छात्र संघ अध्यक्ष आइशी समेत तकरीबन 40 लोग जख्मी हुए थे। जेएनयू के छात्रों को पिछले साल हुई फीस बढ़ोतरी समेत कई मुद्दों पर सड़क पर प्रदर्शन करते हुए देखा गया था।

 

 

 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर