विराट कोहली के बाद कौन होगा भारतीय टी20 टीम का कप्तान और उपकप्तान? गावस्कर ने बताई अपनी पसंद

Who will be next Indian T20 captain, India Cricket News: विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। ऐसे में उनके बाद कौन होगा कप्तान व उपकप्तान, सुनील गावस्कर ने अपनी पसंद बताई।

Kaun hoga bharat ka naya t20 captain: Sunil Gavaskar picks his choice
Kaun hoga bharat ka naya t20 captain: Sunil Gavaskar picks his choice  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कौन होगा भारतीय टी20 टीम का नया कप्तान और उपकप्तान?
  • विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है
  • सुनील गावस्कर ने चुना अपने पसंद का कप्तान और उपकप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल शुरू होने से पहले ही ऐलान कर दिया था कि टी20 विश्व कप 2021 के बाद वो भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के चलते विराट कोहली पर लगातार दबाव था और उन्होंने इस ऐलान के साथ मामले को कुछ हद तक ठंडा तो जरूर किया। अब सवाल ये है कि आखिर भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा? तय माना जा रहा है कि ये जिम्मेदारी अब रोहित शर्मा को मिलेगी, तो ऐसे में उपकप्तान कौन होगा? सुनील गावस्कर ने दोनों पदों के लिए अपनी पसंद बताई है।

विराट कोहली ने यूएई में 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के खत्म होने के बाद भारतीय टी20 टीम की कमान छोड़ने का फैसला लिया है। इस मुद्दे पर चर्चा करते हुए पूर्व महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "जाहिर तौर पर अगले विश्व कप के लिए रोहित शर्मा (कप्तान)। एक के बाद एक विश्व कप होने की वजह से आप कप्तानी में ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहेंगे।"

वहीं रोहित शर्मा अगर कप्तान बने तो उनके द्वारा खाली किया गया उपकप्तान का पद कौन भरेगा? इस सवाल पर गावस्कर ने कहा, "मैं केएल राहुल को भारतीय टी20 टीम के अगले उपकप्तान के रूप में देखता हूं। वैसे मैं इस पद के लिए रिषभ पंत का नाम भी दिमाग में रखना चाहूंगा।" सवाल यही है कि रोहित शर्मा के रूप में अनुभवी कप्तान तो मिल जाएगा, लेकिन टी20 टीम का उपकप्तान बनने के लिए क्या राहुल और पंंत तैयार होंगे?

वैसे उपकप्तान पद के लिए ज्यादा आसार केएल राहुल के ही हैं क्योंकि वो आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी करते आ रहे हैं और साथ ही पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी वो टीम के उपकप्तान रह चुके हैं। सिर्फ यही नहीं, पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में फिर से केएल राहुल को तब कप्तान बनाया गया था जब पांचवें टी20 मैच में कोहली को आराम दिया गया था। वैसे अगर कोई चौंकाने वाला फैसला हुआ तो जसप्रीत बुमराह का नाम भी इस पद के लिए सामने आ सकता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर