क्या इस भारतीय दिग्गज को टी20 विश्व कप टीम में मिलेगी जगह? गावस्कर ने दी अपनी राय

Indian cricket team selection for ICC T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए क्या भारतीय क्रिकेट टीम में दिनेश कार्तिक का चयन होगा या नहीं? इस पर सुनील गावस्कर ने अपनी राय दी है।

Sunil Gavaskar
सुनील गावस्कर (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2022
  • क्या इस भारतीय खिलाड़ी का होगा टीम इंडिया में चयन?
  • सुनील गावस्कर ने दी अपनी राय

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल में खेली गई टी20 सीरीज के दौरान एक खिलाड़ी को लेकर सबसे ज्यादा उत्सुकता रही, और वो थे दिनेश कार्तिक जिन्होंने चौथे टी20 में शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेल डाली। कई सालों के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले कार्तिक को क्या इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिलेगी? इस पर पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अपनी बेबाक राय दी है। 

सुनील गावस्कर को विश्वास है कि दिनेश कार्तिक इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जा सकते हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्र्दशन करते हुए टीम में अपना स्थान पक्का किया है।

कुछ समय पहले साथ कमेंट्री कर रहे थे

सुनील गावस्कर और कार्तिक ने पिछले साल भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान कमेंट्री बॉक्स साझा किया और महान क्रिकेटर ने खुलासा किया कि कार्तिक ने राष्ट्रीय टीम में वापस आने के लिए कितनी मेहनत की। हालांकि, उन्होंने इस दौरान होटल का जिम भी छोड़ दिया था क्योंकि उन्होंने उस तरह की सुविधाएं नहीं मिल पा रही थीं, जिस तरह की वे चाहते थे इसलिए उन्होंने एक क्लब ज्वाइन किया था।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, जब दिनेश कार्तिक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए गए थे, तो हमने लंच, ब्रेकफास्ट, डिनर एक साथ साझा किया। वहां मुझे कार्तिक ने भारतीय टीम में वापसी करने की अपनी महत्वाकांक्षा के बारे में बताया था।

कार्तिक के वर्कआउट रूटीन का खुलासा

गावस्कर ने कार्तिक के वर्कआउट रूटीन का खुलासा किया, जिसमें दिमाग में खेल के प्रति परि²श्य बनाना और उनके अनुसार अभ्यास करना शामिल था।गावस्कर ने कहा, "वह मुझे बता रहे थे कि कैसे वह अपने दिमाग में मैच के प्रति परिस्थितियों का निर्माण कर रहे थे और उसी के अनुसार अपनी तैयारियों पर जोर दे रहे थे।"

ये भी पढ़ेंः दिनेश कार्तिक ने आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

विस्तार से कमेंटेटर ने आगे बताते हुए कहा, "अगर आप 6 और 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आते हैं, तो आपको 20 ओवर खेलने के लिए नहीं मिलते हैं। आपको सिर्फ 5-6 ओवर खेलने के लिए मिलते हैं। उस हिसाब से आपको बल्लेबाजी करनी पड़ती है। इसके लिए कार्तिक ने कड़ी मेहनत की और उनकी इस मेहनत का फल आईपीएल और टी20 सीरीज में निखरकर सामने आया है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर