WTC Final: बारिश के कारण बदल सकता है कप्तान कोहली का 'मूड', भारत की प्लेइंग-11 पर गावस्कर ने कही बड़ी बात

Sunil Gavaskar on WTC Final India playing XI: सुनील गावस्कर को लगता है कि भारत टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकता है।

India vs New Zealand
सुनील गावस्कर ने भारत की प्लेइंग इलेवन पर बड़ी कही है। 

मुख्य बातें

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल खेला जाना है
  • साउथैम्पनटन में 18 जून यानी शुक्रवार से फाइनल शुरू होना है
  • बारिश के कारण पहले दिन का खेल शुरू नहीं हो पाया है

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पहला दिन बारिश बारिश से प्रभावित रहा। शुक्रवार को दिन के पहले सत्र में कोई खेल नहीं हो पाया। भारत ने गुरुवार को ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था, जिसमें दो स्पिनर (रवींद्र जडेजा और आर अश्विन) और तीन तेज गेंदबाज (जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा) शामिल हैं। हालांकि, बारिश के खलल की वजह से कई लोगों का मानना है कि फाइनल के टॉस से पहले भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर कप्तान विराट कोहली का मूड बदल सकता है। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान सुनील गावस्कर को भी लगता है कि भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है।

सुनील गावस्कर ने कही ये बड़ी बात

साउथैम्प्टन में ज्यादा बारिश का मतलब है कि ग्राउंड्समैन को घास काटने में दुश्वारी होगी। अगर पिच पर बहुत घास रहती है तो फिर तेज गेंदबाजों को सहायता मिलेगी। ऐसे में सुनील गावस्कर ने बड़ी बात कही है। उन्हें उम्मीद है कि टॉस से पहले टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन बदलाव कर सकती है और सिर्फ एक ही स्पिनर को मौका दिया जा सकता है। वहीं, एक बल्लेबाज अतिरिक्त खेल सकता है। गावस्कर ने आज तक से कहा, 'भारत ने गुरुवार को भले ही टीम की घोषणा कर दी हो, लेकिन जब तक कप्तान टॉस के दौरान शीट साझा नहीं करते, तब तक कुछ भी तय नहीं होता है। आप आखिर समय में भी टीम को बदल सकते हैं।'

'ऋषभ पंत सात नंबर पर खेल सकते हैं'

उन्होंने आगे कहा, 'जब बतौर कप्तान मैं एक स्पिनर या एक अतिरिक्त बल्लेबाज को मौका देने को लेकर कन्फ्यूज होता था, तो मैं टॉस से ठीक पहले विपक्षी टीम की प्लइंग इलेवन को देखता था और अपनी टीम को पेपर पर बदल देता था।' गावस्कर ने कहा, 'टॉस से पहले कभी भी प्लेइंग इलेवन को बदला जा सकता है। इसलिए मुझे लगता है कि शायद भारत मौसम के कारण एक अन्य बल्लेबाज को टीम में रखने के बारे में सोचेगा। दरअसल, ये परिस्थितियां न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के लिए उपयुक्त हैं। ऐसे में ऋषभ पंत छह की बजाए सात नंबर पर खेल सकते हैं और एक बल्लेबाज टीम में आ सकता है। मौसम को देखते हुए एक स्पिनर को प्लेइंग इलेवन से हटाया जा सकता है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर