ENGvIND: 'शतक आस-पास है': सुनील गावस्‍कर को भरोसा, यह भारतीय बल्‍लेबाज जल्‍द खेलेगा बड़ी पारी

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma: गावस्‍कर लॉर्ड्स टेस्‍ट में रोहित शर्मा की पारी से प्रभावित हुए। गावस्‍कर ने अनुमान लगाया कि जिस तरह के फॉर्म में रोहित हैं, वो जल्‍द ही विदेश में पहला टेस्‍ट शतक लगाएंगे।

sunil gavaskar
सुनील गावस्‍कर 

मुख्य बातें

  • सुनील गावस्‍कर लॉर्ड्स टेस्‍ट में रोहित शर्मा की पारी से प्रभावित हुए
  • गावस्‍कर ने अनुमान लगाया कि रोहित शर्मा जल्‍द ही विदेश में पहला टेस्‍ट शतक जमाएंगे
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट लीड्स में खेला जाएगा

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने हाल ही में इंग्‍लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्‍ट में दमदार पारी खेली, जिसकी मदद से विराट कोहली की सेना ने मेजबान टीम को 151 रन से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। रोहित शर्मा ने लंदन में पहली पारी में 83 रन की पारी खेली। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजों का शानदार तरीके से सामना किया। जेम्‍स एंडरसन ने रोहित को क्‍लीन बोल्‍ड किया और इस तरह भारतीय ओपनर विदेश में पहला टेस्‍ट शतक जमाने से 17 रन दूर रह गए।

पूर्व भारतीय कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने रोहित शर्मा के फॉर्म की तारीफ की और कहा कि वह इंग्‍लैंड के खिलाफ जल्‍द ही शानदार शतक जमाएंगे। गावस्‍कर ने कहा कि बस समय की बात है और मौजूदा पटौदी ट्रॉफी में रोहित शर्मा शतक जमाएंगे। 

सुनील गावस्‍कर ने सोनी स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'पांच दिवसीय टेस्‍ट मैच में किसी को नहीं पता होता कि कैसे पहले दिन पिच बर्ताव करेगी। जैसे कि पिच पर टिकने वाली स्थिति है या फिर ज्‍यादा बाउंस होगी? इसके लिए आपको कुछ समय पिच पर बिताना जरूरी होता है और रोहित शर्मा ने पहली पारी में दिखाया कि ऐसा कैसे करना है। उन्‍होंने शानदार तरीके से यह किया। कौन से शॉट खेलना है और कौन से नहीं। सिर्फ यह देखिए कि उसने कितनी गेंद छोड़ी। उनमें से कुछ ऑफ स्‍टंप के बेहद करीब थी। यह एडजस्‍टमेंट मानसिक होता है और रोहित ने ऐसा करके दिखाया।'

गावस्‍कर ने आगे कहा, 'हमें एक खिलाड़ी से इसी तरह की उम्‍मीद होती है। अगर आपको ऐसा खिलाड़ी मिल जाए, तो 80 रन बनाने की गारंटी दे तो पांच मैचों की सीरीज में वो 400--450 रन बनाएगा। कप्‍तान को और क्‍या चाहिए? हां वह शतक नहीं बनाने के कारण निराश होंगे, लेकिन लॉर्ड्स पर शतक बनाना सबकुछ नहीं।'

दुनिया नहीं खत्‍म होगी: गावस्‍कर

सुनील गावस्‍कर ने खुद भी कभी लॉर्ड्स के मैदान पर अंतरराष्‍ट्रीय शतक नहीं जमाया और यह इस बात का सबूत है कि हर महान बल्‍लेबाज इस मैदान पर शतक नहीं जमा सका कि उसका नाम सम्‍मानित बोर्ड पर दर्ज हो। गावस्‍कर ने ध्‍यान दिलाया कि अगर रोहित शर्मा लॉर्ड्स पर शतक नहीं जमा सके तो उसके लिए दुनिया नहीं खत्‍म हो जाएगी।

गावस्‍कर ने कहा, 'यह ट्रेंटब्रिज या लीड्स में शतक जमा सकते हैं। अगर आप भारत के लिए दुनिया के किसी भी हिस्‍से में शतक जमाएंगे तो यह महत्‍वपूर्ण होगा। और जिस तरह रोहित शर्मा बल्‍लेबाजी कर रहे हैं, जिस पोजीशन में वह खुद को लेकर आए हैं तो ऐसा लगता है कि वह जल्‍द ही शतक जमाएंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर