ENG vs WI: 8 साल 51 टेस्ट बाद टूटा स्टुअर्ट ब्रॉड के टेस्ट करियर में चल रहा अनोखा सिलसिला 

Stuart Broad's omission from the England' Playing XI at home: बेन स्टोक्स ने अपनी कप्तानी में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के टेस्ट करियर में चल रहे एक अनोखे सिलसिले को तोड़ दिया है।

Stuart Broad
Stuart Broad 

मुख्य बातें

  • 8 साल बाद घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड की टेस्ट टीम से बाहर हुए स्टुअर्ट ब्रॉड
  • साल 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हुआ था लगातार खेलने का सिलसिला
  • बेन स्टोक्स ने पहली बार कप्तानी करते हुए नहीं जताया ब्रॉड पर भरोसा

साउथैम्पटन: कोरोना वायरस के कहर के बीच बुधवार को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की 117 दिन लंबे अंतराल के बाद वापसी हो गई। हालांकि एजेस बॉल मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन बारिश ने दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों के अरमानों पर पानी फेर दिया। बारिश और खराब रोशनी के कारण पहले तो मैच देरी से शुरू हुआ इसके बाद भी पहले दिन का खेल खत्म होने तक केवल 17.4 ओवर का खेल हो सका। इस दौरान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए थे। 

ये मैच एक साथ कई ऐतिहासिक पलों का गवाह बना। बेन स्टोक्स पहली बार बतौर कप्तान टॉस के लिए पहुंचे और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उन्होंने जैसे ही मैच के लिए इंग्लैंड की एकादश का ऐलान किया। पिछले 8 साल और 51 टेस्ट मैच से चला आ रहा तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के लिए लगातार 51 टेस्ट मैच खेलने का सिलसिला टूट गया। 

घर पर खेले लगातार 51 टेस्ट मैच 
ब्रॉड घरेलू सरजमीं पर लगातार 52वां टेस्ट खेलने से चूक गए। इसी के साथ ही उनका इंग्लैंड के लिए घरेलू सरजमीं पर लगातार 51टेस्ट मैच खेलने के बाद ये सिलसिला टूट गया। साल 2012 में एजबेस्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही टेस्ट मैच खेलने के बाद से वो घर पर खेले गए सभी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की एकादश का हिस्सा रहे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 साल पहल उस मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन दोनों खिलाड़ियों को टीम मैनेजमेंट ने आराम देने का फैसला किया था। इस मैच के बाद से वो घर पर अंतिम एकादश से कभी बाहर नहीं हुए।

 

विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए कप्तान स्टोक्स ने जेम्स एंडरसन का साथ देने के लिए मार्क वुड के साथ जोफ्रा आर्चर पर भरोसा जताया। मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर पहली बार एक साथ टेस्ट मैच में गेंदबाजी करते दिखेंगे। क्रिस वोक्स को भी पहले टेस्ट से बाहर बैठना पड़ा है। 

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की एकादश: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जो डेनली, जैक क्रॉले, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर, डॉम बीस, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर