इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी की कम नहीं हुई है क्रिकेट खेलने की भूख, 37 की उम्र में भी है वापसी का यकीन

इंग्लैड के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज को 37 साल की उम्र में लगातार चोटिल होने का बाद भी टीम में वापसी का यकीन है। उनकी इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने की भूख अभी कम नहीं हुई है।

James Anderson
James Anderson  

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चोटिल हो गए थे जेम्स एंडरसन
  • श्रीलंका दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने उन्हें नहीं दी थी इंग्लिश टीम में जगह
  • 37 वर्षीय एंडरसन 151 टेस्ट में 584 विकेट ले चुके हैं, वो इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज हैं

लंदन: इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की टेस्ट क्रिकेट में वापसी दो टेस्ट मैच तक ही टिक सकी। एशेज सीरीज के दौरान चोटिल होने के बाद एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में वापसी की थी। लेकिन उनकी ये वापसी भी लंबी नहीं हो सकी और उन्हें चोट के कारण दो टेस्ट मैच बाद ही बीच दौरे से स्वदेश वापस लौटना पड़ा।

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में खेल गतिविधियों पर रोक लग गई है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी 28 मई तक हर तरह की खेल गतिविधियों पर रोक लगा दी है। ऐसे में एंडरसन के पास अब मौजूदा सीजन में किसी तरह की क्रिकेट खेलने को नहीं मिलेगी। वो टी20 क्रिकेट नहीं खेलते हैं बावजूद इसके उन्हें खुद पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम में वापसी करने का पूरा विश्वास है। मुझे लगता है कि हम फिर से क्रिकेट खेलेंगे और इसी बीच मुझे भी खेलने का मौका मिल जाएगा। मेरे अंदर अभी भी खेलने की भूख बाकी है। मैं अभी भी इंग्लैंड के लिए खेलना चाहता हूं। इसलिए ये सब मुझे हमेशा आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित करते रहते हैं और मैं भी खुद को फिट रखने की कोशिश करता रहता हूं। अब जब भी फिर से शुरुआत होगी तब मैं खेलने के लिए पूरी तरह तैयार रहूंगा।'

एंडरसन ने  कहा, हकीकत में मैंने दोबारा क्रिकेट नहीं खेलने के बारे में कभी सोचा है।' उन्होंने खुद को श्रीलंका दौरे के लिए उपलब्ध बताया था लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में नहीं चुना। करियर में 151 टेस्ट खेलकर 584 विकेट झटक चुके एंडरसन पहले ही इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज बन चुके हैं और वो 600 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छूने से महज 16 विकेट दूर हैं। 

2020-21 के सीजन में इंग्लैंज को भारत, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ खेलना ह। 28 मई तक इंग्लैंड में किसी तरह की क्रिकेट गतिविधि नहीं होगी। ऐसे में पूरी संभावना है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली सीरीज को फिलहाल रद्द करके उसके आयोजन की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाए। कोरान के कारण हुए वैश्विक लॉकडाउन का असर इंग्लैंड पाकिस्तान सीरीज पर भी पड़ेगा जो जुलाई अगस्त में खेली जानी है। ऐसे में एंडरसन को अब टीम में वापसी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर