ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के टेस्‍ट कप्‍तान को लेकर आया नया ट्विस्‍ट, चयनकर्ताओं ने स्मिथ का नाम आगे बढ़ाया: रिपोर्ट

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 21, 2021 | 07:00 IST

Steve Smith's name for captaincy: टिम पेन के इस्‍तीफा देने के बाद इस बात की चर्चा जोरों पर हैं कि ऑस्‍ट्रेलिया का अगला टेस्‍ट कप्‍तान कौन होगा? चयनकर्ताओं ने स्‍टीव स्मिथ का नाम देश के क्रिकेट बोर्ड को भेजा है।

steve smith and marnus labuschagne
स्‍टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशैन 
मुख्य बातें
  • टिम पेन ने एशेज सीरीज से पहले ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तानी पद से इस्‍तीफा दिया
  • पैट कमिंस एशेज सीरीज में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कमान संभालने की रेस में सबसे आगे
  • चयनकर्ताओं ने स्‍टीव स्मिथ के नाम का प्रस्‍ताव देश के क्रिकेट बोर्ड को भेजा है

मेलबर्न: अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ शनिवार को ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी के मजबूत उम्मीदवारों में से एक के रूप में उभरे। चयनकर्ताओं ने कथित तौर पर पूर्व कप्तान को बागडोर सौंपने का प्रस्ताव देश के क्रिकेट बोर्ड को भेजा है। टिम पेन के कप्तानी छोड़ने के बाद क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि उप-कप्तान पैट कमिंस हालांकि इस शीर्ष पद के लिए सबसे आगे है लेकिन स्मिथ भी इस दौड़ में बने हुए है।

पेन ने एक महिला सहकर्मी को अपनी अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज भेजने पर खेद जताते हुए शुक्रवार को कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। यह मामला 2017 का है। पेन को 2018 में दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी मामले में तत्कालीन कप्तान स्मिथ को प्रतिबंधित किये जाने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था ।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन ने शनिवार को ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'ऐसे कई उम्मीदवार हैं जो उस भूमिका के लिए उपलब्ध हैं, स्टीव स्मिथ भी उन उम्मीदवारों में से एक हैं।' इस बीच, ऐसी भी अटकलें हैं कि राष्ट्रीय टीम के वरिष्ठ चयनकर्ता स्मिथ को कप्तान नियुक्त करने के पक्ष में हैं।

एसईएन डॉट कॉम डॉट एयू ने हेराल्ड सन के हवाले से प्रकाशित रिपोर्ट में बताया, 'यह समझा जाता है कि चयनकर्ता स्मिथ को कप्तान बनाने के पक्ष में है और उन्होंने इसकी मंजूरी के लिए बोर्ड के पास प्रस्ताव भेजा है। इस मामले में हालांकि कमिंस का पलड़ा भारी है और स्मिथ को टीम का उप-कप्तान बनाया जा सकता है।' अगर कमिंस कप्तान बनते है तो 1956 में रे लिंडवाल के बाद टीम का नेतृत्व करने वाले पहले तेज गेंदबाज होंगे। लिंडवाल ने एक मैच में टीम का नेतृत्व किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर