टिम पेन ने बताया, अच्छी तरह सोने की कोशिश कर रहा है ये कंगारू खिलाड़ी

Steve Smith working to find better night sleep: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ एक अलग तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं टेस्ट मैच के दौरान उन्हें नींद नहीं आती है। इसके लिए वो क्या कर रहे हैं।

Tim paine
Tim paine 

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच शुक्रवार से एडिलेड में खेला जाएगा। यह मैच पिंक बॉल से डे-नाइट मैच में खेला जाएगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने मैच की पूर्व संध्या पर स्टीव स्मिथ से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। 

कंगारू कप्तान ने बताया कि स्टीव स्मिथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सदस्यों के साथ नींद की बेहतर दिनचर्या पर काम कर रहे हैं। उन्होंने इस बारे में प्रेस को बताया, 'वो ऐसे शख्स हैं जिन्हें टेस्ट मैच के दौरान नींद नहीं आती है। लेकिन वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सदस्यों और इससे इतर अन्य लोगों के साथ बेहतर नींद के लिए काम कर रहे हैं।'

स्मिथ ने हाल ही मीडिया को संबोधित करते हुए यह कहा था 'टेस्ट मैच के दौरान उन्हें अच्छी तरह नींद नहीं आती है। टेस्ट मैच के पांच दिन के अंतराल में वो कुल मिलाकर 15 से 20 घंटे ही सो पाते हैं।' स्मिथ का टेस्ट मैच की पहली पारी में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। पहली पारी में उन्होंने 93.64 की औसत से रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 16 शतकों के साथ 3184 रन बनाए हैं।

पेन ने कहा, 'वो पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन करते हैं जो सभी अच्छे खिलाड़ी करना चाहते हैं जिससे कि मैच उनकी पकड़ में आ जाए। लेकिन पहली पारी का बड़ा स्कोर अकसर मैच में जीत नहीं दिला पाता लेकिन मैच में बढ़त जरूर दिला देता है।'

पेन ने आगे कहा, यदि आप उनसे पूछे कि वो पहली पारी में रन बनाना चाहेंगे या दूसरी में तो वो हर बार पहली पारी में रन बनाना पसंद करेंगे क्योंकि वो पहले बल्लेबाजी करते हुए दुनिया में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। वो रात में बेहतर नींद पाने की कोशिश में जुटे हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि स्मिथ जिस मिजाज के व्यक्ति हैं उनके लिए ऐसा कर पाना आसान होगा।'

जब पेन से उनके स्लीपिंग पैटर्न के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसके जवाब में कहा 'स्लीप्स ओके'। उन्होंने कहा कि एडिलेड में उन्हें थोड़ी हलकी नींद आई लेकिन मैं सोने में अच्छा हूं। बचपन से लेकर अब तक इसमें थोड़ा बदलाव आया है। आजकल मैं थोड़ा जल्दी उठ जाता हूं जिससे कि रात में मुझे जल्दी नींद आ जाती है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर