ये स्‍टीव स्मिथ हैं या सुपरमैन? हवा में उछलकर रोका छक्‍का, देखिए वायरल वीडियो

Steve Smith save sixer: ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी स्‍टीव स्मिथ ने सुपरमैन के जैसे हवा में उछलकर छक्‍का रोक दिया। दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज ऐसे में सिर्फ एक रन दौड़कर ले सके। स्मिथ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

steve smith
स्‍टीव स्मिथ 

मुख्य बातें

  • स्‍टीव स्मिथ ने क्विंटन डी कॉक के शॉट को हवा में उछलकर रोका
  • दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टी20 में 12 रन से हराया
  • दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की

पोर्ट एलिजाबेथ: स्‍टीव स्मिथ जब से दक्षिण अफ्रीका पहुंचे हैं, वह आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में डेड बॉल पर बाउंड्री जमाने के कारण दर्शकों की हूटिंग का शिकार हुए ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज की अब जमकर तारीफ हो रही है। स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में गजब की फील्डिंग का नजारा पेश किया और दर्शकों की वाहवाही लूटी। इसकी शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान क्विंटन डी कॉक के टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी के फैसले के साथ हुई। 

प्रोटियाज कप्‍तान ने आक्रामक पारी खेलकर टीम को धाकड़ शुरुआत दिलाई और मेहमान टीम के सामने बड़ा स्‍कोर रखने की नींव रखी। मगर पारी के छठें ओवर में डी कॉक के एक शॉट पर स्‍टीव स्मिथ ने शानदार फील्डिंग का मुजायरा पेश किया और उन्‍होंने 6 रन के बजाय बल्‍लेबाजों को सिर्फ 1 रन लेने पर मजबूर कर दिया। ऑस्‍ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा छठें ओवर की दूसरी गेंद डाल रहे थे। उन्‍होंने बेहद शॉर्ट लेंथ की गेंद डाली, जिस पर कॉक ने डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्‍का जमाने की कोशिश की। मगर स्मिथ हवा में उछले और गेंद को पकड़ने के बाद बाउंड्री लाइन के अंदर फेंक दिया। स्मिथ मैदान पर गिरे और जल्‍द ही गेंद की तरफ दौड़ने लगे।

जब तक स्मिथ गेंद पकड़ने पहुंचते, उनके साथी ने गेंद लपकी और विकेटकीपर की तरफ थ्रो कर दिया। बल्‍लेबाज को एहसास था कि वह छक्‍का जमाने में कामयाब हो गए, लेकिन स्मिथ के बेहतरीन फील्डिंग प्रयास के कारण वह सिर्फ 1 रन ही ले सके। 30 साल के स्मिथ के इस प्रयास को देख दर्शकों ने तालियां बजाना शुरू कर दीं। स्मिथ का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

यहां देखिए स्मिथ का शानदार वीडियो

हालांकि, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम रविवार को दक्षिण अफ्रीका की चुनौती से पार नहीं पा सकी। क्विंटन डी कॉक (70) और लुंगी एनगिडी (तीन विकेट) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 12 रन से मात दी। पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 146 रन ही बना सकी। कंगारू ओपनर डेविड वॉर्नर 67 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत के साथ ही प्रोटियाज टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच बुधवार को केपटाउन में खेला जाएगा। क्विंटन डी कॉक को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर