IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने रचा इतिहास, खास रिकॉर्ड कर लिया अपने नाम

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 29, 2020 | 17:48 IST

Steve Smith, India vs Australia 2020: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने रविवार को एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने भारत के खिलाफ शतक जड़कर इस रिकॉर्ड को बनाया है।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज, दूसरा मुकाबला
  • स्टीव स्मिथ ने जड़ा सीरीज में लगातार दूसरा शतक
  • स्मिथ ने अपने नाम किया शतकों का एक खास रिकॉर्ड

सिडनी: स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ वनडे में लगातार तीन शतक जमाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर यह मुकाम हासिल किया। इस मैच से पहले स्मिथ ने 19 जनवरी 2020 को बेंगलुरू में भारत के खिलाफ 131 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद मौजूदा सीरीज के पहले मैच में जो इसी मैदान पर शुक्रवार को खेला गया था, उसमें स्मिथ ने 105 रन बनाए थे।

रविवार को उन्होंने सीरीज के दूसरे वनडे में 104 रनों का पारी खेली और भारत के खिलाफ वनडे में अपना लगातार तीसरा शतक जमाया। स्मिथ से पहले पाकिस्तान के महान बल्लेबाज जहीर अब्बास ने 1982-82 में, पाकिस्तान के नासिर जमशेद ने 2012-13 में और क्विंटन डी कॉक ने 2013 में भारत के खिलाफ लगातार तीन वनडे शतक जमाने का कारनामा किया था।

तीसरा सबसे तेज शतक भी

स्मिथ ने इस मैच में 62 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने पिछले मैच में भी इतनी ही गेंदों पर शतक पूरा किया था। इसी के साथ वह ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में तीसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज शतक ग्लैन मैक्सवेल ने सिडनी में ही श्रीलंका के खिलाफ 2015 में 51 गेंदों पर जमाया था। दूसरे नंबर पर जेम्स फॉलक्नर हैं जिन्होंने 2015 में बेंगलुरू में भारत के खिलाफ 57 गेंदों पर शतक जमाया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर