स्टीफन फ्लेमिंग 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में नॉटिंघम टीम को देंगे कोचिंग

क्रिकेट
Updated Sep 10, 2019 | 22:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Stephen Fleming to coach in 'The Hundred': न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने इंग्लैंड में शुरू होने वाले 100 गेंद वाले टूर्नामेंट 'द हंड्रेड' में नॉटिंघम को कोचिंग देने का फैसला किया है।

Stephen Fleming
स्टीफन फ्लेमिंग  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • स्टीफन फ्लेमिंग नॉटिंघम की टीम के कोच बने
  • 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में नॉटिंघम की टीम को देंगे कोचिंग
  • 100 गेंदों वाला टूर्नामेंट 'द हंड्रेड' से कई दिग्गज जुड़ रहे हैं

लंदनः न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग अब 100 बॉल प्रारूप वाले नए टूर्नामेंट- 'द हंड्रेड' के साथ जुड़ गए हैं। वो इस टूर्नामेंट में नॉटिंघम स्थित टीम को कोचिंग देंगे। उन्हें मंगलवार को नॉटिंघम की टीम का कोच नियुक्त किया गया। गौरतलब है कि स्टीफन फ्लेमिंग ने अपने करियर के दौरान 2005 से 2007 के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेला था और नॉटिंघमशायर की कप्तानी करते हुए उन्होंने टीम को 2005 में चैंपियनशिप भी जिताई थी।

स्टीफन फ्लेमिंग ने एक बार फिर नॉटिंघमशायर लौटने पर खुशी जाहिर की और बताया कि ये उनके क्रिकेट करियर का बेहद खास हिस्सा रहा है। फ्लेमिंग ने कहा, 'मैं नॉटिंघम वापस आने के लिए उत्सुक हूं। वो मेरे करियर का खास हिस्सा था। इसने फिर से क्रिकेट को प्यार करना सिखाया था। नॉटिंघम और ट्रेंट ब्रिज के साथ जुड़ी मेरी यादें शानदार हैं।'

फ्लेमिंग ने आगे कहा, 'मैं प्रतिभाशाली स्थानीय कोचों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। आपको टूर्नामेंट के पहले ड्राफ्ट से ही तैयार रहना होता है ताकि आप सही टीम चुनें और आपको पता हो कि किन खिलाड़ियों के साथ आपको आगे बढ़ना है। स्थानीय कोचों का होना बेहद अहम होता है क्योंकि वो आपको बता सकते हैं कि किस खिलाड़ी में कितनी प्रतिभा मौजूद है।'

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसी साल फरवरी में ऐलान किया था कि इंग्लैंड की तमाम प्रथम श्रेणी काउंटीज ने 100 बॉल फॉर्मेट वाले टूर्नामेंट- द हंड्रेड में खेलने की हामी भरी है। टूर्नामेंट में एक पारी में 100 गेंदें फेंकी जाएंगी। इस नए प्रारूप वाले टूर्नामेंट का आयोजन 2020 में होगा। पांच हफ्तों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में आठ शहरों की टीमें खेलती नजर आएंगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर