आईपीएल नीलामी में चेन्नई ने पीयूष चावला पर क्यों लुटाए 6.75 करोड़ रुपये, ये है वजह

क्रिकेट
Updated Dec 20, 2019 | 06:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Piyush Chawla CSK, IPL 2020 Auction: आखिर आईपीएल 2020 की नीलामी में खिलाड़ियों की बिक्री के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने पीयूष चावला पर क्यों 6.75 करोड़ रुपये लुटाए।

Piyush Chawla
पीयूष चावला (File)  |  तस्वीर साभार: PTI

कोलकाता: आईपीएल की नीलामी में कई दिग्गज खिलाड़ी बिके, खिलाड़ियों पर करोड़ों बरसे और अगले आईपीएल के लिए 8 टीमें तैयार हो गईं। इस नीलामी में कुछ फैसले चौंकाने वाले भी हुए। एक ऐसे ही खरीददारी थी 30 वर्षीय स्पिनर पीयूष चावला की, जिनको चेन्नई सुपर किंग्स ने 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। आखिर सीएसके ने चावला पर इतने रुपये क्यों लुटाए, जबकि चेन्नई की टीम में हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा जैसे स्पिनर पहले से मौजूद हैं। इसके बारे में चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया है।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि, उनकी आईपीएल टीम ने पीयूष चावला को लेने के लिये इसलिए आखिर तक मोर्चा संभाले रखा क्योंकि उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से बहुत अच्छे संबंध हैं और इसके अलावा वह अच्छे स्पिनर भी हैं।

फ्लेमिंग ने कहा कि यह सोचा समझा फैसला है क्योंकि चेन्नई में चेपक का विकेट धीमा है। उन्होंने कहा, ‘हमने उसके लिये मोर्चा संभाले रखा और निश्चित तौर पर कप्तान के उसके साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। वह साबित कर चुका है कि वह बेहतरीन लेग स्पिनर हैं। वह कर्ण शर्मा से भिन्न तरह के गेंदबाज है।’ चावला 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने भारत के लिए तीन टेस्ट, 25 वनडे और सात टी20 खेले है। उन्होंने दिसंबर 2012 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

अगर पिछले तीन IPL सीजन की बात करें तो पीयूष चावला ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए कुछ ऐसा प्रदर्शन किया।

साल 2017 - 6 मैचों में 6 विकेट

साल 2018 - 15 मैचों में 14 विकेट

साल 2019 - 13 मैचों में 10 विकेट

पीयूष चावला ने भी दिया बयान

पीयूष चावला ने भी चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल होने की खुशी जाहिर की और धोनी के साथ खेलने का उत्साह जाहिर किया। अपने गृह नगर मुरादाबाद में पीटीआई से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ‘एक खिलाड़ी के तौर पर आप हमेशा एक अच्छी टीम के साथ रहना चाहते हैं, एक अच्छे कप्तान के नेतृत्व में खेलना चाहते है। इस मामले में आपके पास चेन्नई से बेहतर टीम और माही भाई (धोनी) से बेहतर कप्तान नहीं हो सकता। मैं इससे ज्यादा से बारे में नहीं सोच सकता था।’

 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर