Sri Lanka vs New Zealand 2nd Test: बारिश से प्रभावित पहले दिन श्रीलंका का स्कोर 85/2

क्रिकेट
Updated Aug 22, 2019 | 18:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sri Lanka vs New Zealand 2nd Test: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश ने ज्यादातर समय बर्बाद कर दिया। जितना खेल हुआ उसमें श्रीलंका ने 2 विकेट पर 85 रन बनाए।

Sri Lanka vs New Zealand
श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट, पहला दिन
  • बारिश से प्रभावित रहा पहले दिन का खेल
  • दिमुथ करुणारत्ने अर्धशतक से एक रन दूर

कोलंबोः श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को कोलंबो के पीएसएस स्टेडियम में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश से प्रभावित रहा। मैच के पहले दिन श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनके लिए शुरुआती कुछ समय अच्छा नहीं रहा क्योंकि इस बीच उन्होंने दो विकेट गंवा दिए। पहले दिन का ज्यादातर खेल बारिश की वजह से धुल चुका था और जो 36.3 ओवर का खेल हुआ उसमें श्रीलंकाई टीम ने 2 विकेट पर 85 रन बनाए।

श्रीलंकाई टीम की तरफ से उनके ओपनर कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरु थिरिमने पारी की शुरुआत करने मैदान पर उतरे। स्कोर जब 29 रन पर था तभी न्यूजीलैंड के स्पिनर विलियम सोमरविले ने लाहिरू थिरिमने (2 रन) को केन विलियमसन के हाथों कैच आउट करा दिया। थिरिमने ने 35 गेंदें खेलते हुए कुल 2 रन बनाए।

इसके बाद 79 रनों के स्कोर पर कुसल मेंडिस ने भी अपना विकेट गंवा दिया। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम को इस मैच में सैंटनर की जगह मौका दिया गया था और उन्होंने खुद को साबित करते हुए मेंडिस को विकेटकीपर वॉटलिंग के हाथों कैच आउट करा दिया। कुसल मेंडिस ने 70 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 32 रनों की पारी खेली।

विकेट गिर रहे थे लेकिन दूसरे छोर पर उनके कप्तान दिमुथ करुणारत्ने एक छोर संभालकर खड़े रहे। पिछले मैच में शतक जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले करुणारत्ने ने दिन का खेल खत्म होने तक 100 गेंदों पर 49 रन बना लिए थे और मैच के दूसरे दिन वो अर्धशतक पूरा करके पारी आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे। पिच पर उनका साथ अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज दे रहे हैं जो इस समय 14 गेंदों पर अपना खाता नहीं खोल सके हैं।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...