SL tour of Pakistan: ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज के लिए पाकिस्‍तान पहुंची श्रीलंका टीम, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

क्रिकेट
Updated Dec 09, 2019 | 14:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sri Lanka tour of Pakistan: एक दशक बाद पाकिस्‍तान में टेस्‍ट क्रिकेट की वापसी हो रही है। श्रीलंका की टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत पाकिस्‍तान के खिलाफ रावलपिंडी और कराची में मैच खेलेगी।

dimuth karunaratne
दिमुथ करुणारत्‍ने  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • श्रीलंका की टीम दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए सोमवार को पाकिस्‍तान पहुंची
  • पाकिस्‍तानी सरकार ने श्रीलंकाई टीम को राज्‍य मेहमान का दर्जा दिया
  • श्रीलंका की टीम रावलपिंडी और कराची में टेस्‍ट मैच खेलेगी

कराची: श्रीलंकाई टीम सोमवार को दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए पाकिस्‍तान पहुंच गई है। पाकिस्‍तानी सरकार ने श्रीलंकाई टीम को राज्‍य मेहमान का दर्जा दिया है। 10 साल से ज्‍यादा समय बाद टेस्‍ट क्रिकेट की पाकिस्‍तान में वापसी हो रही है। दिसंबर ने श्रीलंका और पाकिस्‍तान के बीच आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें आठ लोगों की जान गई थी और कई खिलाड़ी चोटिल हुए थे। इसके बाद बड़ी टीमों ने पाकिस्‍तान में खेलने से इंकार कर दिया था।

बता दें कि पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच पहला टेस्‍ट मैच 11 से 15 दिसंबर के बीच पिंडी क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। वहीं सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 19 से 23 दिसंबर के बीच कराची के नेशनल स्‍टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका ने सितंबर से अक्‍टूबर के बीच पाकिस्‍तान में तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली थी। हालांकि, 10 खिलाड़‍ियों ने सुरक्षा चिंता के कारण इस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। 

अब श्रीलंका की टेस्‍ट टीम अपनी पूरी ताकत के साथ पाकिस्‍तान पहुंची है। हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट ने घोषणा की है कि सुरंगा लकमल इस सीरीज में नजर नहीं आएंगे क्‍योंकि वह डेंगु से ग्रस्‍त हैं। श्रीलंका क्रिकेट ने ट्वीट किया, 'दिमुथ करुणारत्‍ने के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए इस्‍लामाबाद पहुंच गई है।'

पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम इस प्रकार है:

दिमुथ करुणारत्‍ने (कप्‍तान), ओशादा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्‍यूज, दिनेश चंडीमल, कुसल जनिथ परेरा, लहिरू थिरिमाने, धनंजय डी सिल्‍वा, निरोशन डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लसिथ एंबुलदेनिया, अशित फर्नांडो, लाहिरू कुमार, विश्‍वा फर्नांडो, कसुन रजित, लक्षण संदाकन।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर