विश्व कप में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन की कोच पर गिरी गाज, खेल मंत्री ने दिए बर्खास्त करने के आदेश 

क्रिकेट
Updated Jul 19, 2019 | 23:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

विश्व कप 2019 में श्रीलंकाई टीम के खराब प्रदर्शन की गाज हेड कोच चंद्रिका हथरूसिंघा पर पड़ी है। देश के खेल मंत्री ने उन्हें बर्खास्त करने के आदेश दिए हैं।

Chandika Hathurusingha
चंद्रिका हथरूसिंघा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंका के खेल मंत्री ने दिए टीम के हेड कोच को हटाने के आदेश
  • विश्व कप 2019 में श्रीलंका ने 9 में से केवल 3 मैच में हासिल की जीत
  • दिसंबर 2017 में हथरूसिंघा ने संभाला था पद, 16 महीने का कार्यकाल अभी है बाकी

कोलंबो: इंग्लैंड में आयोजित 12वें आईसीसी क्रिकेट विश्व में श्रीलंकाई टीम के खराब प्रदर्शन की गाज टीम के मुख्य कोच चंद्रिका हथरूसिंघा पर गिरी है।  श्रीलंका के खेल मंत्री ने शुक्रवार को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच को बर्खास्त करने के आदेश दिए हैं। श्रीलंकाई टीम विश्व कप में 9 में से केवल 3 मैच में जीत हासिल कर सकी। श्रीलंका ने लीग दौर में विश्व चैंपियन इंग्लैंड को मात दी थी। इसके अलावा उसने अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज को मात देने में सफल रही थी। जबकि बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ उसके दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए।  लीग चरण के बाद अंक तालिका में श्रीलंका की टीम 10 टीमें में 8 अंक के साथ छठे पायदान पर रही थी। चंद्रिका हथरूसिंघा और उनके असिस्टेंट का कार्यकाल बांग्लादेश के खिलाफ आगामी घरेलू वनडे सीरीज के बाद समाप्त हो जाएगा। 

श्रीलंका के खेल मंत्री हरेन फर्नांडो ने आदेश दिया कि टीम के कोच बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद रुखसत हो जाने चाहिए। श्रीलंका क्रिकेट के सूत्र ने बताया कि  फर्नांडो विश्व कप से पहले ही ये बदलाव चाहते थे। हालांकि पिछले हफ्ते पद छोड़ने के दबाव के बीच हथरूसिंघा ने कहा था कि उनका कॉन्ट्रैक्ट जबतक है वो पदपर बने रहेंगे। उन्होंने इंग्लैंड से श्रीलंका लौटने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि मेरे पास अभी 16 महीने हैं। मैं आशा करता हूं कि कॉन्ट्रैक्ट की अवधि समाप्त होने तक मैं अपने पद पर बना रहूंगा।' हालांकि हथरूसिंघा ने ये बात भी स्वीकार की थी कि विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी टीम मैनेजमेंट को भी स्वीकार करनी होगी। 

बांग्लादेश की टीम शनिवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शनिवार को श्रीलंका पहुंचेगी। इसी के साथ वह 21 अप्रैल को हुए सीरियल बम धमाकों के बाद श्रीलंका दौरा करने वाली किसी भी खेल व देश की पहली टीम भी बन जाएगी। इस्टर के दिन श्रीलंका में हुए आत्मघाती बम धमाकों में 258 लोगों ने जान गंवाई थी। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज 26 जुलाई से 1 अगस्त के बीच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेली जाएगी। 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार, हथरूसिंघा के अलावा टीम के फील्डिंग कोच स्टीव रिक्सन, बैटिंग कोच जॉन लुईस और तेज गेंदबाजी कोच रोमेश रत्नायके का कॉन्ट्रैक्ट भी कार्यकाल खत्म होने के बाद नहीं बढ़ाया जाएगा। 

दिसंबर 2017 में जब हथरूसिंघा को श्रीलंका क्रिकेट का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था तब श्रीलंका क्रिकेट टीम परेशानी के दौर से गुजर रही थी। उस वक्त उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में अपने तीन साल के कार्यकाल को सफलतापूर्वक पूरा किया था। तब श्रीलंकाई टीम को टेस्ट सीरीज में घर पर और भारतीय सरजमीं पर करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वनडे सीरीज में भी उसका हाल बेहाल हो गया था। लेकिन हथरूसिंघा के पद संभालने के बाद श्रीलंकाई टीम घर पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को मात देने में सफल रही। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर