श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पाकिस्तान पहुंची, दी जा रही है राष्ट्रध्यक्षों वाली सुरक्षा [VIDEO]

क्रिकेट
Updated Sep 24, 2019 | 23:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sri Lanka tour of Pakistan 2019: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम मंगलवार को पाकिस्तान दौरे के लिए कराची पहुंच गई। आतंक के माहौल को देखते हुए श्रीलंकाई टीम को राष्ट्रध्यक्षों वाली सुरक्षा दी जा रही है।

Sri Lanka tour of Pakistan
श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान पहुंची  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पाकिस्तान पहुंची
  • श्रीलंकाई टीम को दी जा रही राष्ट्रध्यक्षों वाली सुरक्षा
  • कराची एयरपोर्ट से भारी सुरक्षा के बीच टीम होटल ले जाए गए खिलाड़ी

कराची: श्रीलंका क्रिकेट टीम आखिरकार पाकिस्तान दौरे के लिए पहुंच गई है। खिलाड़ियों से कुछ घंटे पहले ही श्रीलंका के सुरक्षा विशेषज्ञों का प्रतिनिधिमंडल वहां पहुंच चुका था। पाकिस्तान में आतंक का माहौल हमेशा से इस कदर हावी है कि मेहमान श्रीलंकाई टीम को राष्ट्राध्यक्षों के स्तर वाली सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। मंगलवार को श्रीलंकाई टीम भारी सुरक्षा के बीच कराची के हवाई हड्डे पहुंचीं। 

श्रीलंकाई टीम को एयरपोर्ट पहुंचने के बाद बुलेट प्रूफ कोस्टर (छोटी बस) व कार से सीधे टीम होटल ले जाया गया। इस बीच सड़कों पर सुरक्षा वैसी ही थी जैसा कि किसी राष्ट्रध्यक्ष के कारवां को मिलती है।

श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 के दौरे के दौरान लाहौर में आतंकी हमला हुआ था जिसमें छह खिलाड़ी घायल हुए थे। छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी और दो नागरिकों की इस हमले में मौत हो गयी थी। इस हमले के बाद अधिकतर अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इन्कार कर दिया था।

गौरतलब है कि श्रीलंका के तकरीबन 10 दिग्गज खिलाड़ियों ने श्रीलंकाई टीम के पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था। श्रीलंकाई टीम इस दौरे पर 27 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच तीन वनडे मैच खेलेगी। ये तीनों मुकाबले कराची में खेले जाएंगे। उसके बाद लाहौर में 5 से 9 अक्टूबर के बीच तीन टी20 मुकाबले होंगे।

अगली खबर