RCB के इन 2 खिलाड़ियों के अरमानों पर फिर सकता है पानी, श्रीलंकाई बोर्ड ने कहा- हमने IPL खेलने की इजाजत नहीं दी

SLC on Wanindu Hasaranga and Dushmantha Chameera: आरसीबी ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और दुष्मंथा चमीरा के साथ करार किया।

Wanindu Hasaranga and Dushmantha Chameera
वानिंदु हसरंगा और दुष्मंथा चमीरा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण
  • हरसंगा-चमीरा आरसीबी से जुड़े हैं
  • दोनों ने हाल में प्रभावी प्रदर्शन किया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरे चरण अगले महीने से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले विराट कोहली की अगुवाई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (आरसीबी) ने श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसारंगा और तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा के साथ करार किया है। हालांकि, आरसीबी के इन दो खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने के अरमानों पर पानी फिर सकता है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने कहा है कि हसरंगा और चमीरा ने आईपीएल के लिए ना तो एसएलसी से इजाजत ली है और न ही बोर्ड को आरसीबी के साथ करार की जानकारी है।

'हमने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया'

हसरंगा और चमीरा के आरसीबी से जुड़ने पर एसएलसी के सचिव मोहन डिसिल्वा ने क्रिकबज से कहा, 'मुझे नहीं पता। मुझे चेक करना होगा। हम महीने के आखिर तक लॉकडाउन में हैं।' उन्होंने कहा कि बोर्ड खिलाड़ियों पर तभी फैसला करेगा जब अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) के लिए आवेदन किया जाएगा। डिल्वा ने कहा, 'हमने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। खिलाड़ियों को एनओसी के लिए अप्लाई करना होगा। हमें इन खिलाड़ियों के आरसीबी की साथ करार की जानकारी नहीं है और ना ही हमसे इजाजत मांगी गई है।'

दोनों को नीलामी में नहीं मिला था खरीदार

बता दें कि हसरंगा और चमीरा इस साल की शुरुआत में हुई आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रह गए थे। दोनों का बेस प्राइस 50 लाख रुपए था। लेकिन शनिवार को आरसीबी ने बयान जारी कर कहा कि 24 वर्षीय हसरंगा को ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा और 29 वर्षीय चमीरा को ऑस्ट्रेलिया के डेनियल सैम्स के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया है। जम्पा और सैम्स निजी कारणों से दूसरे चरण में उपलब्ध नहीं रहेंगे। हरंगा ने 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 192 रन बनाए हैं और 33 विकेट चटकाए हैं। वहीं, चमीरा ने 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 30 विकेट हासिल लिए हैं। 

सफेद गेंद क्रिकेट में हसरंगा ने पिछले एक साल में प्रभावी प्रदर्शन किया है। उन्होंने पिछले महीने भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उन्हें आईपीएल डील मिलने की उम्मीद जताई गई थी। दुनिया के दूसरे नंबर के टी20 गेंदबाज हसारंगा भारत के सामने टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे। हसरंगा के अलावा चमीरा भी प्रभावी प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं। वह इंग्लैंड दौरे के बाद से फॉर्म में चल रहे हैं और भारत के विरुद्ध अपनी छाप छोड़ी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर