श्रीलंकाई स्पिनर्स ने फिर बरपाया कहर, सीरीज में वेस्टइंडीज का हुआ सूपड़ा साफ

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 03, 2021 | 18:52 IST

Sri Lanka vs West Indies Test series 2021: श्रीलंकाई स्पिनर्स ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 132 रन पर समेटकर दो मैच की सीरीज में उसका सूपड़ा साफ कर दिया। 

Sri-Lanka-Cricket-team
श्रीलंका क्रिकेट टीम ( साभार Sri Lanka Cricket)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में दी 164 रन के अंतर से मात
  • दूसरी पारी में महज 132 रन पर ढेर हो गई कैरेबियाई टीम, अंबुलदेनिया और रमेश मेंडिस ने झटके 5-5 विकेट
  • धनंजय डिसिल्वा के शानदार शतक की बदौलत श्रीलंका ने रखा विंडीज के सामने जीत के लिए विशाल लक्ष्य

गॉल: मध्यक्रम के बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा के नाबाद शतक से वेस्टइंडीज के सामने मुश्किल लक्ष्य रखने वाले श्रीलंका ने लसिथ इम्बुलदेनिया और रमेश मेंडिस के पांच-पांच विकेट की मदद से शुक्रवार को यहां दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में 164 रन से जीत दर्ज करके दो मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया।

मैन ऑफ द मैच डिसिल्वा ने नाबाद 155 रन बनाये जिससे श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 345 रन पर समाप्त घोषित करके वेस्टइंडीज के सामने 297 रन का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज का स्कोर एक समय एक विकेट पर 65 रन था लेकिन आखिर में उसकी टीम 132 रन पर आउट हो गयी।

विंडीज के चार बल्लेबाज छू सके दो अंक का आंकड़ा
वेस्टइंडीज के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें नक्रुमाह बोनर ने 44 और जरमैन ब्लैकवुड ने 36 रन बनाये। बायें हाथ के स्पिनर इम्बुलदेनिया ने 35 रन देकर और ऑफ स्पिनर मेंडिस ने 65 रन देकर पांच-पांच विकेट लिये। मेंडिस ने पहली पारी में 70 रन देकर छह विकेट लिये थे। इस तरह से उन्होंने मैच में 11 विकेट लिये। उन्हें श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

पहली पारी में अच्छी शुरुआत का वेस्टइंडीज नहीं उठा पाई थी फायदा
वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पायी थी। उसका स्कोर एक समय दो विकेट पर 166 रन था लेकिन उसकी पूरी टीम 253 रन पर आउट हो गयी और उसे 49 रन की बढ़त हासिल हुई थी। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 204 रन बनाये थे।

श्रीलंका ने गॉल में ही खेले गये पहले टेस्ट मैच में 187 रन से जीत दर्ज की थी। यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा थी जिसमें श्रीलंका ने 24 अंक हासिल किये।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर