SL vs SA, 3rd ODI: श्रीलंकाई गेंदबाजों का कहर, दक्षिण अफ्रीका को 125 रन पर समेटकर जीता मैच और सीरीज

Sri Lanka vs South Africa third ODI Match Report| श्रीलंका और मेहमान दक्षिण अफ्रीकी टीम के बीच कोलंबो में खेले गए तीसरे वनडे मैच में श्रीलंकाई टीम ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को करारी मात दी और सीरीज भी जीत ली।

Sri Lanka vs South Africa third ODI, SL vs SA ODI series
श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने जीता तीसरा वनडे  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीका का श्रीलंका दौरा 2021 - वनडे सीरीज - तीसरा मैच
  • तीसरे वनडे मैच में मेजबान श्रीलंकाई टीम ने दर्ज की बड़ी जीत, सीरीज भी जीती
  • श्रीलंकाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, दक्षिण अफ्रीकी टीम को सस्ते में समेटा

Sri Lanka vs South Africa 3rd ODI: श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में मेजबान श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों ने जोरदार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीकी टीम को मात देने में अहम भूमिका निभाई। तीन वनडे मैचों की इस सीरीज के तीसरे व अंतिम मैच में श्रीलंका ने द.अफ्रीका को 78 रन से मात दी और सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। ये पिछले 18 महीनों में श्रीलंकाई टीम की पहली वनडे सीरीज जीत है। इस सीरीज के पहले वनडे में श्रीलंका 14 रन से जीता था जबकि मेहमान दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित दूसरा वनडे 67 रन से जीतकर सीरीज में वापसी की थी।

कोलंबो में खेले गए तीसरे वनडे मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अपने नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा के चोटिल होने की वजह से केशव महाराज की कप्तानी में खेल रही दक्षिण अफ्रीकी टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंकाई टीम के 4 विकेट सौ रन के अंदर गिरा दिए थे। हालांकि मध्यक्रम में चरित असालंका ने 71 गेंदों में 47 रनों की पारी खेलकर श्रीलंकाई टीम को कुछ राहत दी।

केशव महाराज की अच्छी गेंदबाजी

वहीं पारी के अंतिम क्षणों में श्रीलंका की तरफ से नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे दुष्मंता चमीरा ने 29 रनों की पारी खेली जिसके दम पर उनकी टीम किसी तरह 50 ओवर में 9 विकेट पर 203 रन बना सकी। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका की तरफ से गेंदबाजों में केशव महाराज सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए जिन्होंने 38 रन देते हुए 3 विकेट झटके। उनके अलावा तबरेज शम्सी और जॉर्ड लिंडे ने 2-2 विकेट लिए, जबकि एडेन मार्कराम और वियान मुल्डर ने 1-1 विकेट झटका।

दक्षिण अफ्रीकी टीम का जवाब

जवाब देने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम के सामने 204 रनों का आसान लक्ष्य था लेकिन पिच ने इस मैच में सबके लिए कठिन स्थिति पैदा की थी और इसका सामना उनके बल्लेबाजों को भी करना पड़ा। जयविक्रमा ने दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट (एडेन मार्कराम) 8 रन के स्कोर पर ही गिरा दिया था। उसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और देखते-देखते 90 रन के अंदर दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने 7 विकेट गंवा चुकी थी।

श्रीलंकाई गेंदबाजों का जोरदार प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीकी टीम पारी के 24वें ओवर में किसी तरह 100 रन का स्कोर पार करने में सफल रही लेकिन ये नाकाफी साबित हुआ क्योंकि श्रीलंकाई गेंदबाज पहले ही दक्षिण अफ्रीकी टीम को गहरी चोट दे चुके थे। कुछ समय बाद पुछल्ले बल्लेबाज भी डगमगाए और श्रीलंकाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 125 रन पर समेटते हुए 78 रन से जीत दर्ज कर ली। इस दौरान श्रीलंका की तरफ से पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे 21 वर्षीय महीश थीकषणा ने पहली ही गेंद पर विकेट लिया और अपने पहले मैच में सिर्फ 37 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं दुष्मंता चमीरा ने 16 रन देकर 2 विकेट, वानिंदु हसरंगा ने 29 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा चरिथ असालंका और प्रवीण जयविक्रमा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर