BAN vs SL, 3rd ODI: तीसरे वनडे में श्रीलंका की बड़ी जीत, परेरा और चमीरा ने किया कमाल

Bangladesh vs Sri Lanka match report: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के तीसरे मैच में शुक्रवार को श्रीलंका ने मेजबान टीम को 97 रनों से करारी शिकस्त दी।

Dushmantha Chameera
Dushmantha Chameera (ICC) 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका का बांग्लादेश दौरा 2021 - वनडे सीरीज - तीसरा वनडे
  • ढाका में खेले गए तीसरे वनडे में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 97 रन से हराया, बांग्लादेश सीरीज 2-1 से जीता
  • कुसल परेरा ने बल्ले से और दुष्मंता चमीरा ने गेंद से दिखाया अपना कमाल

बांग्लादेश और मेहमान टीम श्रीलंका के बीच शुक्रवार को ढाका में वनडे सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच खेला गया। इस बार श्रीलंकाई टीम ने 97 रनों बेहतरीन और बड़ी जीत दर्ज की है। हालांकि सीरीज के शुरुआती दो वनडे मुकाबले जीतकर मेजबान बांग्लादेश पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका था। अब बांग्लादेश ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है। 

तीसरे वनडे मैच में श्रीलंकाई कप्तान कुसल परेरा (120) के शानदार शतक और धनंजय डी सिल्वा (नाबाद 55) की अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे में बांग्लादेश को 287 रनों का लक्ष्य दिया था। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए परेरा के 122 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 120 रन तथा डी सिल्वा के 70 गेंदों पर चार चौकों के सहारे नाबाद 55 रनों की पारी के बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 286 रन बनाए।

दनुष्का और परेरा की शानदार शुरुआत

श्रीलंका को दनुष्का गुनाथीलाका और परेरा ने अच्छी शुरूआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी हुई। तस्कीन ने गुनाथीलाका को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। गुनाथीलाका ने 39 रन बनाए। तस्कीन ने इसके बाद पाथुम निसंका को खाता खोले बिना आउट किया। परेरा ने तीसरे विकेट के लिए कुशल मेंडिस के साथ मिलकर 69 रन जोड़े। मेंडिस को तस्कीन ने तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट किया। मेंडिस ने 22 रन बनाए। परेरा ने अपनी पारी को आगे बढ़ाए रखा और वनडे करियर का छठा शतक पूरा किया। परेरा का विकेट टीम के 216 रन के स्कोर पर गिरा।

श्रीलंका की पारी में निरोशन डिकवेला ने सात और वनिंदु हसारंगा ने 18 रन बनाए जबकि रमेश मेंडिस छह गेंदों पर एक छक्के की मदद से आठ रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद ने चार विकेट लिए जबकि शोरिफुल इस्लाम को एक विकेट मिला।

बांग्लादेशी टीम इस बार सस्ते में सिमट गई

पिछले दो वनडे मैचों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज करने वाली बांग्लादेशी टीम ने इस बार बंटाधार कर दिया। उन्की पूरी टीम 42.3 ओवर में ही ढेर हो गई और 97 रनों से मैच गंवा दिया। बांग्लादेश की तरफ से इस दौरान महमुदुल्लाह (53 रन) और मोसादिक हुसैन (51 रन) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं लेकिन इनको कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। टीम के छह खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके।

दुष्मंता चमीरा की रिकॉर्ड गेंदबाजी

बांग्लादेश को सस्ते में समेटने का श्रेय जिन श्रीलंकाई गेंदबाजों को जाता है उसमें सबसे आगे दुष्मंता चमीरा का नाम रहा जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हए बांग्लादेशी टीम का बुरा हाल कर दिया। चमीरा ने 9 ओवर किए जिसमें 1 मेडन ओवर फेंका और कुल 16 रन देकर 5 विकेट झटक लिए। उनके अलावा हसरंगा और रमेश मेंडिस ने भी 2-2 विकेट लिए, जबकि बिनूरा फर्नान्डो ने एक विकेट लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर