दूसरे वनडे में बांग्लादेश को मात देकर श्रीलंका ने जीती सीरीज 

क्रिकेट
Updated Jul 28, 2019 | 22:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

श्रीलंका के बांग्लादेश को रविवार को खेले गए वनडे मैच में मात देकर तीन मैचों की सीरीज 2-0 के अंतर से अपने नाम कर ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 31 जुलाई को खेला जाएगा।

Avishka Fernando  Kusal Perera
अविष्का फर्नांडो और कुशल परेरा ( साभार ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने बांग्लादेश को दूसरे वनडे में दी 7 विकेट से मात
  • अविष्का फर्नांडो ने खेली 75 गेंद में 82 रन की पारी, चुने गए मैन ऑफ द मैच
  • श्रीलंका ने 3 साल 8 महीने बाद घर पर जीती द्विपक्षीय वनडे सीरीज

कोलंबो: तीन मैचों की वनडे सीरीज के रविवार को खेले गए दूसरे मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से मात देकर मेजबान श्रीलंका ने सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। रविवार को खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। धीमी पिच पर बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 8.1 ओवर में टीम के दोनों ओपनर 31 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस लौट गए। सौम्य सरकार 11 और कप्तान तमीम इकबाल केवल 19 रन की पारी खेल सके। 

शुरुआती सफलता हासिल करने के बाद श्रीलंका के गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को खुलकर बल्लेबाजी नहीं करने दी और लगातार अंतराल में विकेट लेते रहे। ऐसे में अनुभवी मुश्फिकुर रहीम एक छोर अंत तक थामे रहे। उनकी 110 गेंद पर नाबाद 98* रन की पारी की बदौलत बांग्लादेश की टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 238 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई। मेहदी हसन मिराज ने 49 गेंद पर 43 रन की पारी खेली। सातवें विकेट के लिए मुश्फुकुर और मेहदी हसन के बीच हुई 84 रन की पारी की बदौलत ही बांग्लादेश की टीम 200 रन के पार पहुंच सकी। श्रीलंका के लिए नुवान प्रदीप, इसरू उदाना और अकीला धनंजय ने 2-2 विकेट झटके।
 
जीत के लिए 239 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और अविष्का फर्नांडो ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। इसके बाद करुणारत्ने 15 रन बनाने के बाद मेहदी हसन की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले कुशल परेरा ने फर्नांडो के साथ पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 21वें ओवर में 75 गेंद में 82 रन की पारी खेलने के बाद मुस्तफिजुर की गेंद पर कैच आउट हो गए। अविष्का ने अपनी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के भी जड़े।

अविष्का के आउट होने के बाद कुशल परेरा भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके 146 के स्कोर पर वो भी मुस्तफिजुर का दूसरा शिकार बनकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में कुशल मेंडिस और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने पारी को संभाला और टीम को 44.4 ओवर में 7 विकेट रहते जीत दिला दी। अंत में मैथ्यूज 52 और मेंडिस 41 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी हुई। 

इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 3 मैचों की सीरीज 2-0 के अंतर से अपने नाम कर ली। अविष्का फर्नांडो को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 31 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा। 26 जुलाई को खेले गए सीरीज के पहले वनडे में श्रीलंका ने 91 रन के अंतर से जीत हासिल की थी। खराब दौर से गुजर रही श्रीलंका ने अपने घर 3 साल 8 महीने बाद कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने में सफल हुई है। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर