तीसरे वनडे में श्रीलंका ने बांग्लादेश को मात देकर 3-0 से जीती सीरीज

क्रिकेट
Updated Jul 31, 2019 | 21:43 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

श्रीलंका ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे में 122 रन से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 के अंतर से अपने नाम कर ली है।

SL cricket team
श्रीलंका क्रिकेट टीम ( साभार ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter

कोलंबो: मेजबान श्रीलंका ने बुधवार को प्रेमदासा स्टेडियम में खेले मैच में बांग्लादेश को 122 रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। यह तीन साल आठ महीने बाद श्रीलंका को घर पर मिली पहली एकदिवसीय सीरीज जीत है। बुधवार को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में श्रीलंका ने एंजेला मैथ्यूज(87) और कुशल परेरा(54) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 8 विकेट पर 294 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद जीत के लिए 295 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम 172 रन बनाकर ढेर हो गई। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच में श्रीलंका की जीत के हीरो रहे अविष्का फर्नांडो पांचवें ओवर में 6 रन बनाकर सैफुल इस्लाम की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। इसके बाद कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुशल परेरा ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी हुई। कप्तान करुणारत्ने के 46 रन बनाकर आउट होने के बाद कुशल परेरा भी जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और कुशल मेंडिस के बीच चौथे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी हुई। 42वें ओवर में 199 के स्कोर पर मेंडिस सौम्य सरकार की गेंद पर कैच दे बैठे और 54 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मैथ्यूज एक छोर थामे रहे और दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। मैथ्यूज 50वें ओवर की पहली गेंद पर 87 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह श्रीलंकाई टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 294 रन बना सकी। 

जीत के लिए 295 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और पारी के दूसरे ओवर में 2 रन बनाकर कप्तान तमीम इकबाल एक बार फिर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सौम्य सरकार एक छोर थामे रहे और दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। कोई भी खिलाड़ी सरकार का साथ नहीं दे सका। 27 ओवर में 117 के स्कोर पर बांग्लादेश ने 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद तैजुल इस्लाम ने सौम्य सरकार के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन 69 रन की पारी खेलने के बाद सौम्य सरकार अकिला धनंजय की गेंद पर बोल्ड हो गए और इसी के साथ बांग्लादेश की हार निश्चित हो गई। अंत में तैजुल इस्लाम 39 रन बनाकर नाबाद रहे और बांग्लादेश की पारी 36 ओवर में महज 172 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका के लिए सबसे सफल गेंदबाज शनाका रहे उन्होंने 3 विकेट हासिल किए। रंजीथा और लहिरू कुमार ने 2-2 विकेट हासिल किए।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर