कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए श्रीलंका ने 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की

Sri Lanka squad for CWG 2022: कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए श्रीलंका ने 15 सदस्‍यीय महिला स्‍क्‍वाड का ऐलान किया है। सीडब्‍ल्‍यूजी 2022 में महिला क्रिकेट की शुरुआत 29 जुलाई से होगी।

Chamari Athapaththu
चमारी अटृटापट्टू 
मुख्य बातें
  • श्रीलंका ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के लिए महिला क्रिकेट टीम का ऐलान किया
  • श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तानी चमारी अट्टापट्टू करेंगी
  • श्रीलंका को कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में बी ग्रुप में रखा गया है

कोलंबो: श्रीलंका ने आगामी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के लिए अपनी 15 सदस्‍यीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा की है। भारत के खिलाफ हाल में संपन्‍न टी20 इंटरनेशनल सीरीज में श्रीलंका ने 19 खिलाड़‍ियों को चुना था, जिसमें से सत्‍या संदीपनी, कौशानी नुथयंगंना, हंसिमा करुणारत्‍ने और तारिका सेवांडी को बाहर कर दिया गया है।

श्रीलंका का भारत के खिलाफ प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा, लेकिन तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जीत से उम्‍मीद जागी कि वो दुनिया की दिग्‍गज टीमों को कड़ी टक्‍कर दे सकती है। चमारी अट्टापट्टू को श्रीलंकाई टीम की कमान सौंपी गई है। श्रीलंका को उम्‍मीद है कि ऑलराउंडर कविशा दिलहारी शानदार प्रदर्शन करेंगी।

भारत के खिलाफ अच्‍छा प्रदर्शन करने वाली इनोका रणवीरा और ओशादी राणासिंघे को टीम में जगह मिली है। दोनों स्पिनर्स ने मैच विजयी स्‍पेल किए और टीम को इन दोनों से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी। जहां अट्टापट्टू ओपनिंग पर आएंगी, वहीं उनका साथ विषमी गुनारत्‍ने देती हुई दिख सकती हैं।

यह पहला मौका है जब कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। इसमें हिस्‍सा ले रही आठ टीमें गोल्‍ड मेडल जीतने के लिए अपना जोर लगाती हुई नजर आएंगी। एक ग्रुप में चार टीमें हैं और प्रत्‍येक टीम को तीन मैच खेलने को मिलेंगे। 10 दिनों में 16 मैच खेले जाएंगे। श्रीलंका को ग्रुप बी में इंग्‍लैंड, न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है। वहीं ग्रुप ए में वर्ल्‍ड चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया, भारत, पाकिस्‍तान और बारबाडोस को रखा गया है।

श्रीलंका महिला का कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स स्‍क्‍वाड

चमारी अट्टापट्टू (कप्‍तान), हसिनी परेरा, हर्षिता समरविक्रमा, विषमी गुनारत्‍ने, माल्‍शा शेहानी, निलीक्षी डी सिल्‍वा, कविशा दिलहारी, अमा कंचना, अचिनी कुलासूर्या, इनोका रणवीरा, उदीक्षा प्रबोधनी, सुगंदिका कुमारी, रश्‍मी डी सिल्‍वा, ओशादी रणसिंघे और अनुष्‍का संजीवनी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर