SA vs ENG 4th test: दूसरे ही दिन बैकफुट पर दक्षिण अफ्रीका, मजबूत हुई इंग्लैंड की पकड़ 

South Africa vs England 4th Test Day 2: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट के दूसरे ही दिन मेजबान द. अफ्रीका को बैकफुट पर ढकेल दिया है।

ENG vs SA 4th Test Day 2
ENG vs SA 4th Test Day 2  |  तस्वीर साभार: Twitter

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले ही सीरीज में 2-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर चुकी इंग्लैंड ने जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट के दूसरे ही दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के पहली पारी में बनाए 400 रन के जवाब में मेजबान टीम ने 88 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए हैं। अभी भी दक्षिण अफ्रीका इंग्लैंड से 312 रन पीछे है। ऐसे में उसके ऊपर फॉलो ऑन का खतरा भी मंडराने लगा है। 

दूसरे दिन 192/4 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड के नाबाद रहे बल्लेबाजों ओली पोप और जो रूट ने 66 रन और जोड़े और टीम को 250 रन के पार पहुंचा दिया। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका को दिन का पहली और पांचवीं सफलता ओली पोप को रूप में मिली। पोप 56 रन बनाकर नॉर्टजे की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

पोप के आउट होने के बाद नॉर्टजे ने रूट(59) और सैम कुरेन को भी पवेलियन वापस भेज दिया। ऐसे में जोस बटलर(20) और क्रिस वोक्स(32) ने टीम को 300 रन के पार पहुंचा दिया। 318 के स्कोर पर इंग्लैड ने 9 विकेट गंवा दिए थे ऐसे में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने दसवें विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी करने के इंग्लैंड को 400 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। ब्रॉड ने 28 गेंद में 43 रन की पारी खेली। वहीं वुड 39 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहे। एनरिक नॉर्टजे ने 110 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं फिलेंडर और पीटरसन ने 2-2 विकेट लिए। ब्युरोन हेंड्रिक्स के हाथ एक सफलता लगी। 

इसके बाद जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को डीन एल्गर और पीटर मलान ने सधी हुई शुरुआत देने की कोशिश की लेकिन 29 के स्कोर पर मलान मार्क वुड की गेंद पर विकेटकीपर बटलर के हाथों लपके गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए वेनडर दुसेन को सैम कुरेन ने खाता खोले बगैर स्टोक्स के हाथों लपकवाकर पवेलियन वापस भेज दिया। जल्दी जल्दी दो विकेट गिरने के बाद डीन एल्गर भी दबाव में आकर स्टोक्स की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 26 रन बनाए। 

ऐसे में बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान फॉफ डुप्सेली एक बार फिर नाकाम रहे। उन्हें वोक्स ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन वापस भेज दिया। डुप्लेसी केवल 3 रन की पारी खेल सके। ऐसे में बैक फुट पर आई मेजबान टीम को मार्क वुड ने दो और झटके देकर झकझोर दिया। एकादश में वापसी करने वाले टेम्बा बवूमा(6) और एनरिक नॉर्टजे(6) को पवेलियन वापस भेजकर 88 रन पर 6 विकेट पर ला पटका। नॉर्टजे के आउट होते ही अंपायर्स ने दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी। 

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर क्विटन डिकॉक 32 रन बनाकर नाबाद हैं। दक्षिण अफ्रीका के पास 312 रन की बढ़त है। ऐसे में एक तरह से मैच और सीरीज इंग्लैड की पकड़ में आ गया है। जहां से केवल और केवल दक्षिण अफ्रीका की हार नजर आ रही है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर