SA vs ENG: दक्षिण अफ्रीका का हुआ खस्‍ता हाल, पूरी टीम पर लगा भारी जुर्माना

South Africa vs England: दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड दोनों ने तेज गेंदबाजों से ज्‍यादा ओवर कराए। दोनों ही टीमों ने स्पिनर्स की मदद लेकर ओवर गति को नियंत्रित करने की कोशिश नहीं की।

south africa cricket team
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीका को चौथे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के हाथों 191 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी
  • आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका पर भारी जुर्माना लगाते हुए उसके 6 अंक काट दिए
  • दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के लिए कुछ भी अच्‍छा नहीं हो रहा है। फाफ डु प्‍लेसिस के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज में इंग्‍लैंड के हाथों 1-3 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। जोहानसबर्ग में खेले गए चौथे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड ने प्रोटियाज को 191 रन से मात दी। इसके बाद पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को आईसीसी ने कड़ी सजा दी है।

दक्षिण अफ्रीका के आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में से 6 अंक काट दिए गए हैं। इसके अलावा धीमी ओवर गति के कारण पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने दक्षिण अफ्रीका को तय समय में तीन ओवर कम फेंकने का दोषी पाया, जिसके बाद उन पर जुर्माना लगाया गया है।

दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड दोनों ने जोहानगबर्ग स्‍टेडियम में खेले गए चौथे टेस्‍ट में तेज गेंदबाजों को मौका दिया। ऐसे में दोनों ही टीमों के पास स्पिनर्स नहीं थे, जो ओवर गति को कवर कर पाते। आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में दक्षिण अफ्रीका का हाल अच्‍छा नहीं है। प्रोटियाज टीम फिलहाल आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर है। उसने एक मुकाबला जीता जबकि 6 शिकस्‍त झेलनी।

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट जीतने से दक्षिण अफ्रीका को 30 अंक मिले थे क्‍योंकि यह चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज थी और प्रत्‍येक मैच जीतने पर 30 अंक मिलने थे। याद हो कि आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के अंतर्गत कोई भी टेस्‍ट सीरीज 120 अंकों की होती है। सीरीज में जितने टेस्‍ट हैं, उस हिसाब से अंक विभाजित किए जाते हैं। मगर दक्षिण अफ्रीका के अब कुल अंक 24 हो गए हैं, क्‍योंकि आईसीसी ने उनके 6 अंक काट दिए हैं। प्रोटियाज 9 टीमों में से पहली टीम बन गई है, जिसके अंक कम हुए हैं।

बता दें कि इस समय आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम शीर्ष पर काबिज है। भारतीय टीम ने अपने सभी 7 टेस्‍ट जीते और उसके 360 अंक हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर