SL vs SA: मलान-शम्‍सी के सामने श्रीलंका की एक नहीं चली, दक्षिण अफ्रीका ने विशाल जीत दर्ज करके सीरीज बराबर की

Sri Lanka vs South Africa, 2nd Odi: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में डकवर्थ लुईस पद्यति के मुताबिक 67 रन से मात दी। दक्षिण अफ्रीका की जीत में जानेमन मलान और तबरेज शम्‍सी ने अहम भूमिका निभाई।

south africa vs sri lanka 2nd Odi
दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका, दूसरा वनडे 

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को बड़े अंतर से हराया
  • दक्षिण अफ्रीका की जीत में मलान और शम्‍सी चमके
  • दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की

कोलंबो: जानेमन मलान (121) और तबरेज शम्‍सी (5 विकेट) के उम्‍दा प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को कोलंबो में खेले गए दूसरे वनडे में श्रीलंका को डकवर्थ लुईस पद्यति के आधार पर 67 रन से हरा दिया। कोलंबो में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 283 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 36.4 ओर में 197 रन पर सिमट गई। बता दें कि श्रीलंका को बारिश के कारण संशोधित लक्ष्‍य 41 ओवर में 265 रन का मिला था।

इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। श्रीलंका ने पहला वनडे 14 रन से जीता था। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मंगलवार को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी।

शम्‍सी के जाल में फंसी श्रीलंकाई टीम

दक्षिण अफ्रीका के चाइनामैन तबरेज शम्‍सी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्‍होंने पांच श्रीलंकाई बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया और प्रोटियाज को आसान जीत दिलाई। शम्‍सी ने धनंजय डी सिल्‍वा (12), चरित असलंका (77), कप्‍तान दासुन शनाका (30), दुष्‍मंथ चमीरा (11) और अकिला धनंजय (3) को अपना शिकार बनाया। श्रीलंका के चरित असलंका के 77 रन की पारी टीम को हार से नहीं बचा पाई। 

इसके अलावा दासुन शनाका (30) और चमिका करुणारत्‍ने (36) ने उपयोगी योगदान दिया। श्रीलंकाई टीम 197 रन पर ऑलआउट हुई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तबरेज शम्‍सी ने सबसे ज्‍यादा पांच विकेट लिए। इसके अलावा कगिसो रबाडा को दो सफलताएं मिली। वियान मुल्‍डर, केशव महाराज और जॉर्ज लिंडे के खाते में एक-एक विकेट आया।

जानेमन मलान का दमदार शतक

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी का फैसला किया। एडेन मार्करम (21) बड़ी पारी खेलने से चूक गए। उन्‍हें करुणारत्‍ने ने विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया। फिर रीजा हेंड्रिक्‍स (51) और जानेमन मलान (121) ने दूसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की। हेंड्रिक्‍स को धनंजय डी सिल्‍वा ने बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। हेंड्रिक्‍स ने 54 गेंदों में पांच चौके की मदद से 51 रन बनाए।

रासी वान डर डुसेन (16) को वनिंदु हसरंगा ने स्‍टंपिंग करा दिया। मलान ने अपनी पारी दमदार तरह बढ़ाई और शतक पूरा किया। उन्‍होंने हेनरिच क्‍लासेन के साथ चौथे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी करके प्रोटियाज को 250 रन के पार पहुंचाया। चमीरा ने क्‍लासेन को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

चमीरा ने फिर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके शतकवीर जानेमन मलान की पारी का अंत किया। मलान ने 135 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की मदद से 121 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से दुष्‍मंथ चमीरा और चमिका करुणारत्‍ने ने दो-दो विकेट लिए। वनिंदु हसरंगा और धनंजय डी सिल्‍वा को एक-एक सफलता मिली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर