स्पेशल ब्लेजर पहनकर मीडिया से मुखातिब हुए गांगुली, किया बड़ा खुलासा

क्रिकेट
Updated Oct 23, 2019 | 17:22 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सौरव गांगुली ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष का पदभार संभाला। उन्होंने पद संभालने के बाद एक यादगार ब्लेजर पहनकर प्रेस कॉन्फेंस की।

Ganguly
सौरव गांगुली   |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर बीसीसीआई के अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया। वह बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष हैं। गांगुली ने पद संभालने के बाद मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में गांगुली एक यादगार ब्लेजर के पहनकर आए। उनका यह ब्लेजर उस वक्त का है जब वह भारतीय टीम के कप्तान थे। ब्लेजर के बारे में गांगुली ने कहा, 'मुझे यह (ब्लेजर) तब मिला जब मैं भारत का कप्तान था। इसलिए, मैंने आज इसे पहनने का फैसला किया। लेकिन, मुझे एहसास नहीं हुआ कि यह बहुत ढीला है।'

गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑफिस के पहले दिन के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि पहला दिन अच्छा रहा। एक बार चुनाव खत्म हो गए और नामांकन प्रक्रिया पूरा हो गई उसके बाद सबकुछ आसान हो गया। जूब मैं पहली बार टीम का कप्तान बना था। तब मुझे जैसा लगा था और मुझे कप्तान का ब्लेजर दिया गया था। मुझसे पहले कई दिग्गजों ने टीम की कमान संभाली थी। ऐसा ही यहां भी है मुझे नई भूमिका मिली है और मुझे अपनी क्षमता का अनुरूप इसका निर्वहन करना है। 

 

 

उन्होंने कहा कि मैं क्रेडिबिलिटी के साथ किसी तरह से समझौता नहीं करूंगा। भ्रष्टाचार मुक्त और सबसे लिए एक जैसा बीसीसीआई बनाने की कोशिश करूंगा। जिस तरह मैंने भारत का प्रतिनिधित्व किया वैसे ही मैं उसी तरह इस संगठन को आगे ले जाने की कोशिश करूंगा। मेरे पास जो भी वक्त हो उसका सदोपयोग करूंगा।

उन्होंने आगे कहा कि हम सभी को ये बात समझना चाहिए कि हम यहां भारतीय क्रिकेट के लिए काम करने के लिए हैं। और जो कुछ हमारा उद्देश्य है यही है। यही बीसीसीआई का काम है। घरेलू क्रिकेट, अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल की बेहतरी के लिए हम अपनी तरफ से अपनी क्षमता के अनुरूप पूरी कोशिश करेंगे। 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर